• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pulwama Attack: तमाम न्यूज चैनलों को रक्षा मंत्रालय ने जारी की एडवायजरी

|

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में आक्रोश है, हर तरफ इस बात की मांग उठ रही है कि हमले के पीछे के साजिशकर्ताओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस बीच रक्षा मंत्रालय की ओर से तमाम न्यूज चैनल्स को एक एडवायजरी जारी की गई है जिसमे कहा गया है कि वह शहीद हुए जवानों के परिवार की तस्वीर और फुटेज को ना दिखाएं,वह इस समय दुख और पीड़ा से गुजर रहे हैं। इस तरह की तस्वीरें आतंकियों के मकसद को आगे बढ़ाती हैं।

mod

साथ ही सीआरपीएफ ने इस बात की अपील की है कि जबतक आधिकारिक तौर पर शहीदों के नाम घोषित नहीं किए जाते हैं उनके नाम को ना बताएं।इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले के ठीक बाद केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने टेलीविजन चैनलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि ऐसा कंटेंट ना दिखाया जाए जो कानून व्यवस्था के लिए मुश्किल पैदा करे, एंटी नेशनल भावनाओं को बढ़ावा दे या देश की अखंडता के लिए खतरा हो। बता दें कि गुरुवार को एक फिदायीन हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला उस वक्त हुआ जब 78 गाड़ियों में सेना के 2000 से अधिक जवान जा रहे थे।

बता दें कि गुरुवार को सेना के काफिले पर आतंकी ने फिदायीन हमला कर दिया, जिसमे 44 जवान शहीद हो गए। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया। जिस काफिले को निशाना बनाया गया है उसमें करीब 2500 जवान सफर कर रहे थे। ये सभी जवान जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे थे। जैश ने इस हमले के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि हमले को जैश के आतंकी आदिल अहमद डार उर्फ वकास ने अंजाम दिया। आदिल पुलवामा का ही रहने वाला था और यहां के काकापोरा से आता था।

इसे भी पढ़ें- Pulwama Attack: सुब्रमण्यम स्वामी बोले, कश्मीर में भाजपा फेल, राज्यपाल ने माना हुई चूक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack: MoD releases advisory to the news channels. It says dont show the mourning families.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X