• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PUBG खेलते हुए पानी की जगह पी गया तेजाब, लत ऐसी कि इलाज के वक्‍त भी पूरा कर रहा था मिशन

|

भोपाल। मोबाइल गेम अब मनोरंजन से ज्यादा नशा बन गया है। लोग इस कदर इसमें मशगूल हो गए है कि कुछ भी कर गुजर रहे हैं। ताजा मामला मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा में सामने आया है। यहां पबजी गेम खेल रहे एक युवक ने मिशन पूरा करने की धुन में गलती से पानी की जगह तेजाब पी गया। बताया जा रहा है कि युवक गेम खेलने में काफी मशगूल था और तभी उसे तेज प्‍यास लगी। प्यास बुझाने के लिए पास रखी एसिड की बोतल उठाकर वो पी गया। पेट में जलन के बाद युवक को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि एसिड की वजह से उसकी आंते चिपक गई हैं। हालांकि अब उसकी हालत पहले से ठीक बताई जा रही है।

पहले जान लीजिए पूरा मामला, पेट में हो गया अल्‍सर

पहले जान लीजिए पूरा मामला, पेट में हो गया अल्‍सर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक मूलतः छिंदवाडा से है और अभी वह भोपाल में रहता है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। युवक का इलाज करने वाले डॉक्टर मनन गोगिया ने बताया कि 25 वर्षीय युवक घर के आंगन में PUBG गेम खेल रहा था। वह गेम में इस कदर मशगूल हो गया कि उसने पानी की जगह एसिड पी लिया। इससे उसकी आंतें जल गई। उसे तत्काल अस्पताल भर्ती करवाया गया है। डॉक्टर गोगिया ने बताया कि एसिड पीने की वजह से उसके पेट में अल्सर हो गया है और आंतें चिपक गई है। बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक को नागपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

लत ऐसी कि इलाज के वक्‍त भी खेल रहा था PUBG

लत ऐसी कि इलाज के वक्‍त भी खेल रहा था PUBG

डॉक्टर मनन गोगिया ने बताया कि हैरान करने वाली बात तो यह कि इस हादसे के बाद भी युवक ने सबक नहीं सीखा। वह इलाज के दौरान भी PUBG खेलता रहा. उसे गेम खेलने की बुरी लत लगी है। समझाने के बावजूद वह नहीं माना।

PUBG बैन करने के लिए विधानसभा में उठी मांग

PUBG बैन करने के लिए विधानसभा में उठी मांग

तमिलनाडु के बाद पबजी गेम को मध्य प्रदेश में बैन करने की मांग उठी है। भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने विधान सभा में प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। उन्होंने बताया कि यह गेम ड्रग्स से भी खतरनाक होते जा रहा है। बच्चों और युवाओं में रात दिन इस गेम को खेलने में मशगूल रहते है। इस गेम के कारण खाना पीना तक भूल जाते है। जबकि सात राज्यों की सरकार इस गेम में प्रतिबंध लगा चुका है।

Read Also- क्या अभिनंदन फिर से उड़ा पाएंगे लड़ाकू विमान, खत्म हुआ सस्पेंस?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PUBG Addiction: Youth in Madhya Pradesh Drinks Acid Instead of Water, While Playing Game.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X