• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले पर PM मोदी बोले- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में

|

बरौनी। पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के बरौनी में जिले में विकास योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे। पीएम मोदी ने रैली में पुलवामा हमले का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि, वह जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के बाद देश के लोगों का दुख और गुस्सा समझते हैं। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। उन्होंने शहीदों में शामिल बिहार के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जो आग लोगों के दिल में है, वही आग उनके दिल में है। पीएम ने रविवार को 13,365 करोड़ की लागत से बनने वाली पटना में मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने करीब एक दर्जन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया।

Prime Minister Narendra Modi on pulwama attack Jo aag aapke dil mein vahi aag mere dil mein bhi hai

पीएम ने पुलवामा हमले में शहीद हुए पटना के शहीद संजय कुमार सिन्हा भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शहीदों के परिवारों के साथ उनकी पूरी संवेदना है। पीएम ने कहा, मैं अनुभव कर सकता हूं कि आपके और देशवासियों के दिल में कितनी आग है...जो आग आपके दिल में है वही आग मेरे दिल में है। पीएम ने जननायक कर्पूरी ठाकुर और बेगूसराय से सांसद रहे भोला ठाकुर को भी याद किया।

बिहार विकास का शुभारंभ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, बरौनी में जो फर्टिलाइजर का कारखाना फिर से चालू किया जा रहा है, उसको गैस उपलब्ध होगी। पटना में पाइप के माध्यम से गैस देने का काम होगा, सीएनजी से गाड़ियां चल पाएंगी। हजारों परिवारों को अब पाइप वाली गैस मिलने वाली है।

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारी सरकार द्वारा कनेक्टिविटी पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। आज यहां से रांची-पटना साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई गई है। इसके अलावा बरौनी-कुमेदपुर, मुजफ्फरपुर-रक्सौल, फतुहा-इस्लामपुर, बिहारशरीफ-दनियावां, रेल लाइनों के बिजलीकरण का काम पूरा हो चुका है। मैं पटनावासियों को बधाई देता हूं, क्योंकि पाटलिपुत्र अब मेट्रो रेल से जुड़ने वाला है। 13 हज़ार करोड़ रुपए की इस परियोजना को वर्तमान के साथ भविष्य को जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है। ये मेट्रो प्रॉजेक्ट तेजी से विकसित हो रहे पटना शहर को नई रफ्तार देगा

पीएम मोदी ने कहा कि NDA सरकार की योजनाओं का विजन, दो पटरियों पर है। पहली पटरी है इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी योजनाएं, औद्योगिक विकास, लोगों को आधुनिक सुविधाएं। दूसरी पटरी है उन वंचितों, शोषितों, पीड़ितों का जीवन आसान बनाना जो पिछले 70 वर्षों से मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की दृष्टि से आज एक ऐतिहासिक दिन है। छपरा और पूर्णिया में अब नए मेडिकल कॉलेज बनने वाले हैं, वहीं भागलपुर और गया के मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया जा रहा है। इसके अलावा, बिहार में पटना एम्स के अलावा एक और एम्स बनाने पर काम चल रहा है।

pulwama attack:पुलवामा हमले का समर्थन करने के आरोप में कई कश्मीरियों पर कार्रवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi on pulwama attack Jo aag aapke dil mein vahi aag mere dil mein bhi hai
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X