PM मोदी बोले- 'आजकल उन्हें बाबा साहेब से ज्यादा भोले बाबा की याद आने लगी है'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली में डॉ. बीआर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर का योगदान बेहद महत्वपूर्ण है।पीएम  मोदी ने राहुल गांधी का नाम ना लेते हुआ अप्रत्यक्ष रुप से उनके शिव भक्त बाले बयान पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, '1992 में इस सेंटर की नींव रखी गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने इसे पूरा किया। जो राजनीतिक दल बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगते हैं... खैर क्या कहूं... आज कल उन्हें बाबा साहेब से ज्यादा तो भोले बाबा की याद आने लगी है।' बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खुद को शिव भक्त बताया था। 

modi

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, देश के निर्माण में बाबा साहब का योगदान बहुत जरूरी था। बाबा साहब के योगदान को भुलाने की कोशिश की गई लेकिन वह कोशिश कामयाब नहीं रही। हमारा यह प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बाबा साहब के विचार पहुंचे विशेषकर युवाओं तक।

पीएम मोदी ने सेंटर बनने में हुई देरी को लेकर भी कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस सरकार में योजनाओं में देरी को आपराधिक लापरवाही माना जाता है। उन्होंने कहा, 'मिशन इंद्रधनुष के लिए टाइम लिमिट को 2 साल कम कर दिया है। इसके तहत अब तक 2.5 करोड़ से ज्यादा बच्चों और 70 लाख से ज्यादा महिलाओं का टीकाकरण किया जा चुका है। पहले सरकार का लक्ष्य 2020 तक था। इसे घटाकर अब साल 2018 तक कर दिया गया है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi inaugurates Dr. Ambedkar International Centre in Delhi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.