• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रश्नकाल हटाने पर बोले प्रह्लाद जोशी, टीएमसी के अलावा सभी विपक्षी पार्टियां सहमत

|

नई दिल्ली। कोरोना काल में संसद का मानसून संत्र 14 सितंबर से शुरू हो रहा है, कोरोना काल में ये पहला सत्र है, जिस वजह से इस बार कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही लोकसभा सत्र में शामिल होने से पहले सभी सदस्यों को कोविड-19 टेस्ट करवाना होगा। इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन द्वारा उठाए जा रहे प्रश्नकाल और शून्यकाल के सवालों पर प्रतिक्रिया दी है।

Union Minister Pralhad Joshi said on the questions of the opposition We did not say that there will be no zero hour

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, सरकार की तरफ से मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि कभी भी हमने नहीं कहा की शून्यकाल नहीं होगा। हमने तो स्पीकर और चेयरमैन साहब को शून्यकाल के लिए 30 मिनट के समय का सुझाव दिया है। अंतिम निर्णय स्पीकर और राज्यसभा चेयरमैन द्वारा लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, विपक्षी पार्टियां प्रश्न काल और शून्यकाल को लेकर प्रश्न कर रहे हैं। अर्जुनराम मेघवाल, वी मुरलीधरन और मैंने सभी पार्टियों से चर्चा की है। टीएमसी के अलावा सभी इसे हटाने पर सहमत हैं।

बता दें कि संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले ही विपक्ष और सत्ताधारी पार्टी में बहस शुरू हो गई है। संसद के आगामी सत्र में प्रश्नकाल के निलंबन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ने आरोप लगाया कि सरकार नहीं चाहती है कि विपक्ष के सदस्यों को अर्थव्यवस्था और महामारी पर सवाल करने का अवसर दिया जाए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सांसदों को संसद में प्रश्न काल वाले सवाल 15 दिन पहले जमा करने होते हैं। सत्र की शुरुआत 14 सितंबर से हो रही है। इसलिये प्रश्नकाल रद्द हो गया?

    Parliament Monsoon Session में सीमित होगा Question Hour, सरकार ने वापस लिया फैसला | वनइंडिया हिंदी

    नोटिफिकेशन के मुताबिक सत्र के पहले दिन यानी 14 सितंबर को लोकसभा की कार्यवाही सुबह 9 बजे शुरू होगी, जो 1 बजे तक चलेगी। इसके बाद 15 सितंबर से लोकसभा दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगी। इस दौरान कुल 18 बैठकें होंगी। साथ ही इसमें कोई भी छुट्टी या साप्तहिक अवकाश शामिल नहीं है। लोकसभा सचिवालय के मुताबिक कोरोना वायरस को देखते हुए प्रश्नकाल को भी निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा सत्र शुरू होने से 72 घंटे पहले सांसदों का कोविड-19 टेस्ट होगा, ताकी सत्र के पहले दिन तक सभी की रिपोर्ट आ जाए।

    कोरोना काल में 14 सिंतबर से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, लोकसभा सचिवालय ने जारी किया नोटिफिकेशन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pralhad Joshi said did not say that there will be no zero hour in parliament
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X