Pradyuman Murder Case: इन 6 वजहों के चलते सीबीआई ने कंडक्टर नहीं, बल्कि 11वीं के छात्र को माना प्रद्युम्न का हत्यारा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Pradyuman Case: इन 6 वजहों के चलते सीबीआई ने 11वीं के छात्र को माना प्रद्युम्न का दोषी

नई दिल्ली। रायन इंटरनेशनल स्कूल में मासूम प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के छात्र को हिरासत में लिया है। सीबीआई का दावा है कि इसी छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या की है। सीबीआई ने अपनी बात को पुख्ता साबित करने के लिए कई तथ्य पेश किए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले स्कूल बस के कंडक्टर को प्रद्युम्न की हत्या के लिए आरोपी बनाया गया था। यहां तक कि कंडक्टर ने अपना गुनाह भी कबूल किया था। आइए जानते हैं उन 6 वजहों के बारे में, जिनके चलते सीबीआई ने बस कंडक्टर नहीं, बल्कि 11वीं के इस छात्र को बनाया है आरोपी।

1- परीक्षा टालने के लिए हत्या

1- परीक्षा टालने के लिए हत्या

सीबीआई ने रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या में खुलासा करते हुए कहा है कि उसे 11वीं के बच्चे ने सिर्फ इसलिए मार दिया, ताकि परीक्षाएं ना हो सकें। साथ ही यह भी दावा किया गया है कि 11वीं का वह बच्चा पैरेंट-टीचर मीटिंग को भी टालना चाहता था। सीबीआई ने कहा है कि उन्होंने यह निष्कर्ष साइंटिफिक सबूतों को ध्यान में रखते हुए निकाला है। 11वीं के छात्र में यह हत्या इसलिए ही की ताकि परीक्षाएं रद्द हो जाएं।

2- हमेशा अपने पास रखता था चाकू

2- हमेशा अपने पास रखता था चाकू

सीबीआई ने यह भी दावा किया है कि 11वीं का वह छात्र हमेशा अपने पास चाकू रखता था। एक छात्र का रोजाना स्कूल में चाकू लेकर आना भी बेहद खतरनाक स्थिति है, जिसके चलते भी सीबीआई के मन में शक पैदा हुआ।

3- दोस्तों की बात से भी हुआ शक

3- दोस्तों की बात से भी हुआ शक

प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान 11वीं के इस छात्र के दोस्तों से भी बात की है। उन्होंने कहा है कि 11वीं के इस छात्र ने अपने दोस्तों से कहा था कि परेशान नहीं हो, मैं कुछ ऐसा करूंगा कि परीक्षा रद्द हो जाएगी।

4- 11वीं के छात्र की मानसिक हालत सही नहीं

4- 11वीं के छात्र की मानसिक हालत सही नहीं

सीबीआई ने 11वीं के जिस छात्र को प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी बनाया है, उसकी मानसिक हालत भी ठीक नहीं है। उस बच्चे का इलाज चल रहा है।

5- नहीं हुआ यौन शोषण

5- नहीं हुआ यौन शोषण

प्रद्युम्न मर्डर केस में हरियाणा पुलिस ने दावा किया था कि स्कूल की बस के कंडक्टर ने प्रद्युम्न का यौन शोषण करने की कोशिश की थी। सीबीआई ने पाया कि प्रद्युम्न के साथ कोई यौन शोषण नहीं हुआ था, जिसके पास हरियाणा पुलिस की जांच पर सीबीआई को शक हुआ। इस शक के बाद जब सीबीआी ने जांच की तो उन्होंने यह निष्कर्ष निकाला कि बच्चे की हत्या बस कंडक्टर नहीं, बल्कि 11वीं के एक छात्र ने की।

6- माली को इसी बच्चे ने बताया था

6- माली को इसी बच्चे ने बताया था

11वीं के इसी बच्चे ने सबसे पहले जाकर माली को प्रद्युम्न की हत्या के बारे में बताया था। यहां से भी सीबीआई के मन में शक पैदा हुआ, जिसके बाद इस मामले की अच्छे से जांच की गई।

ये भी पढ़ें- Pradyuman Murder case: आरोपी छात्र के पिता के साथ रात 2 बजे तक क्या हुआ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pradyuman Murder Case: cbi made class 11 student suspect on the basis of these 6 points
Please Wait while comments are loading...