• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लखनऊ हिंसा के उपद्रवियों के पोस्टर योगी सरकार ने शहर के चौराहों पर लगवाए

|

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन के दौरान जिन उपद्रवियों की पहचान हुई है, उनके खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। इन तमाम उपद्रवियों की पहचान करके इनकी तस्वीर को लखनऊ के चौराहे पर लगा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद लखनऊ के चौराहों पर इन तमाम उपद्रवियों के पोस्टर लगाए जा रहे हैं। इन तमाम लोगों पर प्रदर्शन के नाम पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। जिन उपद्रवियों के पोस्टर चौराहों पर लगाए गए हैं उनके घर पर पहले ही संपत्ति की वसूली को लेकर नोटिस भेजा जा चुका है।

    Lucknow Violence: नुकसान की भरपाई के लिए लगे Poster, Sadaf-Darapuri भी शामिल | वनइंडिया हिंदी
    अलग-अलग जगहों पर लगे पोस्टर

    अलग-अलग जगहों पर लगे पोस्टर

    सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों की तस्वीर को हजरतगंज चौराहे के अलावा अलग-अलग इलाकों में लगाया गया है। बता दें कि पिछले वर्ष 19 दिसंबर को लखनऊ में सीएए के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। ठाकुरगंज और कैसरबाग क्षेत्र में हुए प्रदर्शन को लेकर एडीएम सिटी पश्चिम की कोर्ट ने इन लोगों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान की भरपाई का आदेश पहले ही जारी कर दिया है। इस मामले में डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि हिंसा फैलाने वालों के पोस्टर और बैनर लखनऊ में लगाए जाएंगे। आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी और प्रशासन इन लोगों के चेहरों को बेनकाब करेगा।

    57 लोग दोषी पाए गए

    57 लोग दोषी पाए गए

    डीएम ने बताया कि मजिस्ट्रेट जांच में 57 लोग दोषी पाए गए हैं, इन लोगों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। हिंसा के दौरान हुए नुकसान के लिए एक करोड़ 55 लाख रुपए की वसूली की जानी है। हिंसा करने वाले सभी लोगों की पहचान कर ली गई है, किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा। ठाकुरगंज से 10 और कैसरबाग से 6 आरोपियों को पहचान की गई है और उनके खिलाफ 69 लाख 48 हजार 900 रुपए का जुर्माना भरने का नोटिस जारी किया गया है। अहम बात यह है कि इसमे शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष कल्बे सादिक के बेटे सिब्तैन नूरी का भी नाम शामिल है।

    मुख्यमंत्री ने दी थी चेतावनी

    मुख्यमंत्री ने दी थी चेतावनी

    खुद मुख्यमंत्री ने हिंसा के बाद कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग प्रदर्शन के नाम पर हिंसा फैला रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उनकी संपत्ति की सीज किया जाएगा और उनसे हुए नुकसान की भरपाई कराई जाएगी, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

    इसे भी पढ़ें- 1 दिन की शूटिंग का 7 करोड़ लेते हैं सलमान खान, कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Poster of accused in Lucknow violence during CAA protest pasted.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X