• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दूरदर्शन लेकर आया बच्चों का पसंदीदा 'छोटा भीम', जानिए किस वक्त होगा प्रसारण

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान दर्शकों की मांग पर दूरदर्शन पर 90 के दशक के पुराने टीवी सीरियल्स का दोबारा प्रसारण किया जा रहा है। इनमें विशेष तौर पर 'रामायण' और 'महाभारत' सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वहीं, 2008 में पहली बार प्रसारित होने वाला कार्टून 'छोटा भीम' भी दूरदर्शन पर दिखाया जाएगा। डीडी नेशनल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए इसकी जानकारी दी गई।

'छोटा भीम' हर रोज दोपहर दो बजे प्रसारित किया जाएगा

'छोटा भीम' हर रोज दोपहर दो बजे प्रसारित किया जाएगा

'छोटा भीम' बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था। वार्नर मीडिया के स्वामित्व वाले बच्चों के टीवी चैनल POGO के साथ पार्टनरशिप में दूरदर्शन पर छोटा भीम प्रसारित किया जाएगा। डीडी नेशनल पर 'छोटा भीम' का प्रसारण शुरू हो गया है और इसकी टाइमिंग हर रोज दोपहर दो बजे से होगी। छोटा भीम का प्रसारण लॉकडाउन समाप्त होने की अवधि (3 मई) तक किया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: धर्म से मुस्लिम इन दो कलाकारों ने अमर कर दिया रामायण-महाभारत में अपना किरदार

दूरदर्शन पर 90 के दशक के टीवी सीरियल्स की धूम

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर प्रसारित होने के वाले 90 के दशक के टीवी सीरियल्स में सबसे ज्यादा महाभारत और रामायण देखे जा रहे हैं। वहीं, मुकेश खन्ना अभिनीत 'शक्तिमान' भी बच्चों को बेहद पसंद आ रहा है। इसके अलावा श्रीमान-श्रीमति, चाणक्य, शाहरुख खान का 'सर्कस', ब्योमकेश बक्शी, हम हैं ना, दूरदर्शन पर प्रसारित किए जा रहे हैं। वहीं, दर्शकों द्वारा 'चंद्रकांता' दूरदर्शन पर दोबारा दिखाए जाने की मांग भी की जा रही है।

रामायण और महाभारत को सबसे अधिक किया जा रहा पसंद

रामायण और महाभारत को सबसे अधिक किया जा रहा पसंद

लॉकडाउन के दौरान इन शोज को लेकर सोशल मीडिया पर भी भारी क्रेज दिख रहा है। इन पुराने सीरियलों के चलते डीडी नेशनल ने टीवी रेटिंग की दुनिया में इतिहास रच दिया है। सभी चैनल्स को पीछे छोड़कर 13वें हफ्ते में डीडी नेशनल चैनल नंबर 1 बन गया। डीडी नेशनल को 28 मार्च से 3 अप्रैल तक की अवधि में 1.5 मिलियन से अधिक इम्प्रेशंस मिले। सभी जॉनर के चैनलों के बीच डीडी नेशनल ने पहला स्थान हासिल किया। टॉप 10 में आए दूसरे चैनलों की बात करें तो दूसरे स्थान पर 1.3 मिलियन से अधिक इम्प्रेशंस के साथ सन टीवी है, जबकि तीसरे पर दंगल (1.1 मिलियन से अधिक इम्प्रेशंस) चैनल रहा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
POGO partnered with Doordarshan to simulcast Chhota Bheem
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X