• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी 7 जनवरी को मदार-रेवाड़ी रेल खंड राष्ट्र को करेंगे समर्पित

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) गुरुवार को पश्चिमी समर्पित मालवहन गलियारा (Western Dedicated Freight Corridor) न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 306 किमी लंबे मदार-रेवाड़ी खंड एवं न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए डबल स्टैक (1.5 किलोमीटर लंबी कंटेनर ट्रेन) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जनवरी को शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी इसका शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे।

PM Narendra Modi will dedicate to the nation the 306 Km New Rewari New Madar Section

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित एक समारोह में वह न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए विश्व के पहले डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन आपरेशंस(1.5 किलोमीटर लंबी कंटेनर ट्रेन) को झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे। इस अवसर पर राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों के अलावा रेलमंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित रहेंगे।

न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार सेक्शन का हिस्सा हरियाणा और राजस्थान दोनों में आता है। इस मार्ग पर न्यू रेवाड़ी, न्यू अटेली और न्यू फूलेरा जैसे तीन जंक्शन सहित नौ स्टेशन बनाए गए हैं। स्टेशनों में न्यू डाबला, न्यू भगेगा, न्यू श्री माधोपुर, न्यू पछार मालिकपुर, न्यू सकूल और न्यू किशनगढ़ शामिल हैं। इस नए मालवहन गलियारे के खुल जाने से राजस् थान और हरियाणा के रेवाडी-मानेसर, नारनौल, फूलेरा और किशनगढ़ में मौजूद विभिन्न औद्योगिक इकाइयों को फायदा पहुंचेगा। इसके अलावा काठूवास स्थिति कॉनकोर के कंटेनर डिपो का भी बेहतर इस्तेमाल हो सकेगा।

बयान में कहा गया कि यह मालवहन गलियारा गुजरात में स्थित कांडला, पीपावाव, मुंद्रा और दाहेज बंदरगाहों से सामान की ढुलाई को भी आसान बना देगा। इस रेल खंड के शुरू हो जाने से देश का पश्चिमी और पूर्वी मालवहन गलियारा एक दूसरे से जुड़ जाएंगे।

अडानी की कंपनी ने रोके गांगुली के विज्ञापन, हार्ट अटैक के बाद सोशल मीडिया पर हो रही थी ट्रोल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi will dedicate to the nation the 306 Km New Rewari New Madar Section
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X