• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SAARC Covid-19 आपात कोष में योगदान देने वाले इन देशों का पीएम मोदी ने जताया आभार

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क (SAARC) COVID19 इमरजेंसी फंड में उनके योगदान के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के नेताओं को धन्यवाद दिया है। कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों के प्रतिनिधियों से बात की थी। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पीएम मोदी ने COVID-19 इमरजेंसी फंड का प्रस्ताव रखा था।

PM Modi thanks Bangladesh, Sri Lanka and Afghanistan for contribution towards SAARC COVID19 Emergency Fund

कोरोना वायरस से सिर्फ भारत ही नहीं उसके पड़ोसी देश भी पीड़ित हैं। कोरोना वायरस पर चर्चा के लिए सभी देशों ने पीएम मोदी के पहल की तारीफ की थी। सार्क देशों के प्रतिनिधियों से बात करने के बाद पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने और मदद पहुंचाने के लिए COVID-19 इमरजेंसी फंड बनाने का प्रस्ताव रखा था। पीएम मोदी ने कहा था कि ये फंड सभी के स्वैच्छिक योगदान पर आधारित हो सकता है।

कोरोना वायरस का प्रभाव, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

उन्होंने कहा कि भारत इस फंड के लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर के शुरुआती ऑफर के साथ शुरुआत कर सकता है। प्रधानमंत्री ने इस दौरान ये भी कहा था कि हम इमर्जेंसी रिस्पॉन्स टीमों के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग कैप्सूल भी बना सकते हैं। पीएम मोदी के इस प्रस्ताव के बाद बांग्लादेश ने 1.5 मिलियन डॉलर का योगदान देने का ऐलान किया था।

इसके अलावा, श्रीलंका ने सार्क COVID19 इमरजेंसी फंड में 5 मिलियन डॉलर और अफगानिस्तान ने 1 मिलियन डॉलर देने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने इस फंड में योगदान देने के लिए इन देशों के राष्ट्राध्यक्षों का आभार जताया है। सार्क आपदा प्रबंधन केंद्र ने कोरोना वायरस महामारी से संबंधित जानकारी के लिए वेबसाइट शुरू की है, इस पर सभी सदस्य देशों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दर्शाई गई और इसे नियमित रूप से अपडेट किया जा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं और 14 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi thanks Bangladesh, Sri Lanka and Afghanistan for contribution towards SAARC COVID19 Emergency Fund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X