बैंकों के गोरखधंधे के खिलाफ पीएम मोदी एक्शन मोड पर, 500 शाखाओं का स्टिंग ऑपरेशन

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के फैसले के बाद देशभर से बैंकों में कालाधन को सफेद करने का गोरखधंधा सामने आया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एक्शन मोड पर आ गए हैं।

narendra modi

VIDEO: आलमारी, कार्टूनों में भरे 13.5 Cr, 2.6 Cr के नए नोट जब्त

पीएम के पास पहुंची स्टिंग ऑपरेशन की सीडी

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर के बैंकों की 500 शाखाओं में स्टिंग ऑपरेशन कराया है और इस स्टिंग ऑपरेशन की सीडी प्रधानमंत्री के पास पहुंच भी चुकी है। इन बैंकों में सरकारी के साथ प्राइवेट बैंक भी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार अभी तक कुल 400 बैंकों के स्टिंग की सीडी पीएम मोदी के पास पहुंच चुकी है और जिसमें पैसों के गोरधंधे का मामला कैमरे में कैद हुआ है। इस ऑपरेशन में पुलिस और दलाल की मिलीभगत भी कैद हुई है।

शहरी और ग्रामीण बैंक भी शामिल

पीएम मोदी के पास इन बैंकों के खिलाफ पुख्ता सबूत पहुंचे हैं, जिसमें शहर के बैंकों के अलावा ग्रामीण इलाकों के भी बैंक शामिल हैं। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले एक्सिस बैंक के दो मैनेजर के घर पर 40 करोड़ रुपए भी जब्त किए गए थे और दोनों बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया गया था।

प्राइवेट बैंकों के कर्मचारियों पर गिर चुकी है गाज

इससे पहले एक्सिस बैंक के 19 कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई थी, इन सभी कर्मचारियों को कालाधन को सफेद करने के आरोप में सस्पेंड किया गया था।

सरकारी बैंक भी नहीं हैं पीछे

कालाधन के गोरखधंधे में सरकारी बैंक भी है, कोलकाता के केनरा बैंक के डिप्टी मैनेजर के खिलाफ, राजस्थान के के अलवर में कॉ-ऑपरेटवि बैंक के मैनेजर, पंजाब के भटिंडा में ओबीसी बैंक के कैशियर, बेंगलुरू के सेंट्रल बैंक के

मैनेजर व हैदरबाद में सिंडीकेट बैंक के दो कर्मचारियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

दिल्‍ली: अलमारी में ठूंसकर रखे थे 10 करोड़ रुपए, क्राइम ब्रांच ने किया सीज

तमाम जगह से जब्त हुई नगदी

नोटबंदी के बाद कई जगह पैसे मिलने की खबरे आई हैं जिसमें आज तमिलनाडु के वेल्लोरर से 24 करोड़, 9 दिसंबर को मुंबई में 72 लाख, गुड़गांव में 17 लाख, सूरत में 76 लाख, चेन्नई में 10 करोड़, एमपी के होशंगाबाद में 40 लाख, गोवा में डेढ़ करोड़, कर्नाटक के उडुप्पी मे 71 लाख व तमिनलाडु के कोयंबटूर में 1 करोड़ रुपए, 20 नवंबर को गुजरात में 10 लाख व सांबरकांठा में 8 लाख रुपए बरामद किया गया था।

20 दिन में 200 करोड़ जब्त

तमाम आंकड़ो के मुताबिक अभी तक सिर्फ 20 दिन के भीतर 200 करोड़ रुपए जब्त किए जा चुके हैं। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि इन बैंक कर्मचारियों पर सरकार किस तरह से नकेल कसती है और 30 दिसंबर के बाद यह गोरखधंधा कैसे बंद होता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi in action mode gets sting operation of 500 bank branch. CD of this sting operation has been submitted to PMO says sources.
Please Wait while comments are loading...