• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शेयर मार्केट की उछाल को पीएम मोदी ने बताया 130 करोड़ भारतीयों की जीत

|

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को जबर्दस्त उछाल देखने को मिला। शेयर बाजार में 10 साल में एक दिन में सर्वाधिक वृद्धि इससे पहले साल 2009 में देखने को मिली थी। पीएम मोदी ने वित्त मंत्री के कदम को ऐतिहासिक बताया है। इसे लेकर पीएम मोदी ने दो ट्वीट किए। दोपहर करीब 2:15 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 2102.46 अंक यानी 5.83 फीसदी की बढ़त के बाद 38,195.93 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

narendra modi

वित्त मंत्री द्वारा कार्पोरेट टैक्स में कटौती के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, कार्पोरेट टैक्स में कटौती का कदम ऐतिहासिक है। यह मेक इन इंडिया को एक शानदार प्रोत्साहन देगा जो दुनिया भर से निजी निवेश को आकर्षित करेगा, हमारे निजी क्षेत्र की प्रतिस्पर्धा में सुधार करेगा और अधिक नौकरियां पैदा करेगा। यह 130 करोड़ भारतीयों की जीत होगी।

पीएम मोदी ने अगले ट्वीट में लिखा कि, पिछले कुछ हफ्तों में हुई घोषणाएं स्पष्ट रूप से बताती हैं कि हमारी सरकार भारत को व्यापार के लिए बेहतर बनाने, समाज के सभी वर्गों के लिए अवसरों को बेहतर बनाने और भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

आपको बता दें कि कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती और कैपिटल गेन्स टैक्स सरचार्ज की छूट से खुश हुए शेयर बाजार में निवेशकों ने एक घंटे के भीतर 5 लाख करोड़ रुपये बना लिए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE के डेटा के मुताबिक, ऐलानों के तुरंत बाद बाजार चढ़ने लगा और कुछ ही देर में मार्केट कैपिटलाइजेशन (MCap) 143.45 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो गुरुवार को 138.54 लाख करोड़ रुपये था। यानी करीब 5 लाख करोड़ की बढ़त।

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद सेंसेक्स में बड़ा उछाल, 2000 से ज्यादा अंकों की बढ़त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi in a tweet says step to cut corporate tax is historic over share market gains
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X