• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने किया जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास, कहा- ये हवाई अड्डा बनेगा उत्तर भारत का लॉजिस्टिक गेटवे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 नवंबर। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गौतम बौद्ध नगर जिले में जेवर के पास नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखते हुए शिलान्‍यास किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि ये हवाई अड्डा उत्‍तर भारत का लॉजिस्टिटक गेटवे बनेगा।

    Jewar Airport Bhumi Pujan: PM Modi बोले- UP ने खूब सुने थे ताने, अब बदली तस्वीर | Oneindia Hindi
    pm

    बता दें ये हवाई अड्डा एक बार चालू होने के बाद, यह यूपी का पांचवां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। इतने अधिक अन्‍य किसी राज्‍य में नहीं हैं।

    प्रधानमंत्री ने हवाई अड्डे की आधारशिला का अनावरण करने के बाद कहा उत्तर प्रदेश के लोगों को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए बधाई। यह नोएडा और पश्चिमी यूपी को वैश्विक मानचित्र पर रखेगा। प्रधान मंत्री ने घोषणा की कि हवाई अड्डा "उत्तरी भारत का लॉजिस्टिक गेटवे" होगा और ये वैश्विक लॉजिस्टिक मानचित्र में यूपी की एक नई जगह बनाएगा। एयर पोर्ट के शिलान्‍यास के अवसर पर यूपी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उपस्थित रहे।

    ये बनने के बाद यूपी देश का ऐसा पहला राज्य होगा जहां पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी एक बेहतरीन मॉडल बनेगा, यहां आने जाने के लिए टैक्सी से लेकर मेट्रो और रेल तक हर तरह की कनेक्टिविटी होगी।

    पीएम ने कहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तरी भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा, ये इस पूरे क्षेत्र को नेशनल गतिशक्ति मास्टरप्लान का एक सशक्त प्रतिबिंब बनाएगा। 21वीं सदी का भारत आज एक से बढ़कर एक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है, बेहतर सड़कें, बेहतर रेल ये सिर्फ इंफ्रा नहीं होते हैं बल्कि लोगों का पूरा जीवन बदल देते हैं।इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करोड़ों लोगों को होगा।

    Noida International Airport: कैसा होगा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, जेवर हवाईअड्डा के बारे में जानें सबकुछNoida International Airport: कैसा होगा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, जेवर हवाईअड्डा के बारे में जानें सबकुछ

    उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा जेवर एयरपोर्ट से यूपी में 60 हजार करोड़ रुपए का निवेश आएगा और अयोध्या में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा हैजेवर एयरपोर्ट के माध्यम से 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजनगार मिलेगा और यूपी के विकास में एक नया अध्याय बनेगा।

    English summary
    PM Modi did foundation stone of Jewar Airport, said- this airport will become the logistics gateway of North India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X