• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रमन सिंह से पीएम मोदी ने पूछा, नसबंदी के दौरान कैसे हुई महिलाओं की मौत

|

नई दिल्ली। पूरा भारत बिलासपुर की घटना से आहत है जहां के सरकारी कैंप में नसबंदी के आप्रेशन के दौरान 11 महिलाओं की मौत हो गईं और 50 से ज्यादा महिलाओं की हालत आज भी चिंताजनक है, इस मामले में जहां लोगों का गुस्सा उबल रहा हैं वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से कहा कि राज्य में आयोजित नसबंदी शिविर में हुई 11 महिलाओं की मौत की गहन जांच सुनिश्चित कराई जाए।

PM Modi asks Chhattisgarh CM Raman Singh to ensure thorough probe in sterilisation deaths

प्रधानमंत्री कार्यायल से एक ट्विट में कहा गया है, "प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से बिलासपुर में घटी इस दुखद घटना पर बात की। प्रधानमंत्री ने इस त्रासदी पर चिंता जाहिर करते हुए राज्य के सीएम डॉ. रमन सिंह से कहा कि पूरे मामले में गहन जांच कराई जाए और कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।"

<strong>नसबंदी के बाद हुई मौतों से याद आये संजय गांधी</strong>नसबंदी के बाद हुई मौतों से याद आये संजय गांधी

मृतकों के अलावा 50 से अधिक महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये सभी महिलाएं राज्य के बिलासपुर जिले में राज्य सरकार द्वारा आयोजित एक नसबंदी शिविर में सर्जरी के बाद बीमार पड़ गईं। बिलासपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित चार स्वास्थ्य अधिकारियों को इस मामले में निलंबित कर दिया गया है।

इस दुखद घटना के बाद स्थानीय लोगों का खून खौल रहा हैं। मृतकों के घरवालों ने मंगलवार को सरकारी शिविर के सामने धरना प्रदर्शन भी किया है।

English summary
Prime Minister Narendra Modi too has asked Chhattisgarh chief minister Raman Singh to thoroughly investigate the sterilisation deaths and to take quick action.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X