• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से जान गंवाने वाले पायलट्स के परिजनों को मिले 10 करोड़ मुआवजा, जल्द लगे वैक्सीन, कोर्ट में याचिका दायर

|

नई दिल्ली, 09 जून। भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान जो पायलट कोरोना से संक्रमित हुए हैं या फिर जिनकी संक्रमण की वजह से जान चली गई है उनके लिए पर्याप्त मुआवजे की योजना के लिए भारतीय पायट असोसिएश ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यही नहीं असोसिएशन की ओर से मांग की गई है कि पायलट को कोरोना का टीका प्राथमिकता के साथ लगाया जाए, साथ ही उनका महामारी के दौरान बीमा कराया जाए। फेडरेशन ऑफ इंडियन पॉयलट्स ने सोमवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर करके पायलट्स को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने की अपील की है।

pilot

असोसिएशन की ओर से कोर्ट में याचिका दायर करके अपील की गई है कि कोर्ट केंद्र सरकार को इस बाबत दिशा निर्देश जारी करे कि जिन पायलट की कोरोना की वजह से मृत्यु हो गई है उनके परिवार को 10 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए। कोर्ट में जो याचिका दायर की गई है उसमे कहा गया है कि मार्च 2020से अभी तक सभी एयरलाइंस की बात करें तो लगातार ये पायलट वंदे भारत मिशन के लिए काम कर रहे हैं और दूसरे देश में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने का काम किया है। यही नहीं कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मेडिकल सप्लाई को भी पहुंचाने में पायलट्स ने अहम भूमिका निभाई है।

इसे भी पढ़ें- पारस हॉस्पिल में 22 मरीजों की मौत पर बोले अखिलेश यादव, UP की भाजपा सरकार खुद पर दर्ज करे FIRइसे भी पढ़ें- पारस हॉस्पिल में 22 मरीजों की मौत पर बोले अखिलेश यादव, UP की भाजपा सरकार खुद पर दर्ज करे FIR

इस दौरान कई पायलट कोरोना से संक्रमित हुए हैं और कई पायलट्स की जान चली गई है। सूत्रों के अनुसार अगर अलग-अलग एयरलाइंस के पायलट की बात करें तो एयर इंडिया, इंडिगो, विस्तारा के 17 पायलट की कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मई माह में मृत्यु हो गई है। इंडिगो के 10 पायलट, विस्तार के दो पायलट की कोरोना से मृत्यु हो गई है। एयर इंडिया के पांच वरिष्ठ पायलट की भी कोरोना से मृत्यु हो गई है। जिसमे कैप्टन हर्ष तिवारी, जीपीएस गिल, प्रसाद कर्माकर, संदीप राणा और अमितेश प्रसाद शामिल हैं।

English summary
Pilot body reaches court for the compensation of the pilots family who lost their life.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X