• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

83 दिन बाद बढ़ाई गईं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए कितना हुआ इजाफा

|

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को बढोतरी की गई है। देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम में प्रति लीटर 60 पैसे बढ़ाए गए हैं। 83 दिन दिन के बाद पेट्रोल-डीजल के बेस प्राइस में वृद्धि हुई है। पेट्रोल और डीजल के दाम 16 मार्च के बाद से नहीं बढ़ाए गए थे। 16 मार्च से 6 जून तक विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा वैट या सेस बढ़ाने पर ही पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई थी। लॉकडाउन लगने के बाद कई राज्य सरकारों ने जरूर पेट्रोल-डीजल के वेट की दरों में जरूर बढ़ोतरी की थी। जिससे राज्यों में कीमतों में कुछ बदलाव आए थे। बेस प्राइस रविवार को ही बढ़े हैं।

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को बढोतरी की गई है। देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम में प्रति लीटर 60 पैसे तक बढ़ाए गए हैं। 83 दिन दिन के बाद पेट्रोल-डीजल के बेस प्राइस में द्धि हुई है। पेट्रोल और डीजल के दाम में आखिरी बार 16 मार्च को संशोधन देखने को मिला था। तब से लेकर रविवार तक विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा वैट या सेस बढ़ाने पर ही पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई थी।

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत शनिवार को 71.26 रुपए प्रति लीटर थी जो रविवार को 71.86 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। डीजल के रेट दिल्ली में अब 69.39 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 69.99 रुपए हो गए हैं। मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.91 रुपए प्रति लीटर हो गया है और डीजल प्रति लीटर 68.79 रुपए पर पहंच गया है। चेन्नई में पेट्रोल 76.07 रुपए प्रति लीटर और डीजल 68.74 रुपए प्रति लीटर हो गया है।कोलकाता में पेट्रोल 73.89 और डीजल 66.17 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

जम्मू कश्मीर सरकार ने बढ़ाए डीजल-पेट्रोल पर बिक्री टैक्स बढ़ाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Petrol, diesel price hiked by 60 paisa per litre
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X