• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर: पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा, 15 दिन के मासूम की ली जान

|

नई दिल्ली- जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर के उल्लंघन में 15 दिन के बच्चे की मौत हो गई है। यह बच्चा रविवार को अपने माता-पिता के साथ पाकिस्तानी गोलाबारी का शिकार हो गया था और सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Pakistan violates ceasefire in Kashmir,a 15 day baby killed

दरअसल पुंछ जिले में एलओसी के पास रविवार शाम को पाकिस्तान ने जबर्सदस्त फायरिंग की थी और गोले दागे थे। पाकिस्तान की ओर से यह कार्रवाई फॉर्वड पोस्ट से सटे गांवों को निशाना बनाकर की गई थी। इस घटना में 40 साल के मोहम्मद आरिफ, 35 साल की फातिमा जान और उनका करीब दो हफ्ते का बेटा बुरी तरह जख्मी हुआ था। पाकिस्तान ने यह कार्रवाई शाहपुर सेक्टर में की थी और जख्मियों को तत्काल ही गोलाबारी के बीच में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से रविवार शाम 5 से 8 बजे के बीच कई सेक्टर्स में एक साथ मोर्टार के गोले दागे गए थे और फायरिंग की गई थी। सउजियान, मानकोट और मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई इस जबर्दस्त फायरिंग और गोलाबारी में कई रिहायशी घरों को नुकसान पहुंचा है।

पाकिस्तान की करतूत के बारे में पहले, सेना के एक प्रवक्ता ने बताया था कि उसे भारत की ओर से भी माकूल जवाब दिया जा रहा है। गौरतलब है कि 22 जुलाई को भी राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया था, जबकि 20 जुलाई को एक दूसरी घटना में पुंछ में ही एक नागरिक घायल हो गया था।

इसे भी पढ़ें- भारत-रूस से खरीदेगा आर-27 मिसाइलें, साइन की 1500 करोड़ की डील

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan violates ceasefire in Kashmir,a 15 day baby killed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X