• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बालाकोट के बाद पाकिस्तान ने 513 बार किया सीजफायर का उल्लंघन

|

नई दिल्ली। भारतीय सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पिछले 15 दिन की बात करें तो पाकिस्तान ने 100 बार भारी हथियारों का इस्तेमाल किया है। ऑपरेशन बालाकोट के बाद 513 बार पाक ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। जोओसी16 कॉर्प के लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह शनिवार को राजौरी में थे। उन्होंने बताया कि पिछले लाइन ऑफ कंट्रोल पर 513 बार सीज फायर का उल्लंघन पाकिस्तान ने किया है। पाकिस्तान ने 100 बार इन सीजफायर उल्लंघन के दौरान भारी हथियारों और मोटार का इस्तेमाल किया है।

Army

लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने बताया कि जब भी पाकिस्तान इस तरह के सीजफायर उल्लंघन करता है हम भी उसका मुंहतोड़ जवाब उतनी ही मजबूती से देते हैं। हमारी सूत्रों के अनुसार भारतीय सीमा में जीतने लोग मारे गए हैं उससे 5-6 पाकिस्तान की सेना के जवान मारे गए हैं। बता दें कि जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना लगातार आतंकियों के साथ एनकाउंटर कर रही है और घाटी में आतंकियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है।

व्हाइट नाइट कोर के जनरल कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने बताया कि पाक ने 100 बार से अधिक बड़े हथियारों का इस्तेमाल किया है, लेकिन भारतीय सेना इसका माकूल जवाब दे रही है। उन्होंने बताया कि पाक की फायरिंग में शुक्रवार को इस फायरिंग में चार लोग जख्मी हुए हैं जिसमे 2 लड़कियां भी शामिल हैं। वहीं हमने पाक को 5-6 गुना अधिक नुकसान पहुंचाया है। पाक के इस सीजफायर में अबतक चार जवान शहीद हो चुके हैं, 6 नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि 45 लोग घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के बीच शिवपाल यादव ने किया बड़ा ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan has violated ceasefire 513 times in says India has retaliated effectively.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X