दीपिका ने किया खुलासा, 'आज भी डिप्रेशन से जूझ रही हूं'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कुछ वक्त पहले दीपिका पादुकोण ने दुनिया को बताया था कि एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस होने के बावजूद वो डिप्रेशन से जूझ रही थीं। दीपिका ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनका डिप्रेशन अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाया है। दीपिका ने कहा कि ये उनकी जिंदगी का सबसे खराब दौर था और आज भी वो डिप्रेशन शब्द से घबरा जाती हैं। उन्हें डर है कि कहीं वो फिर से इस खतरनाक बीमारी की गिरफ्त में न आ जाएं।

Deepika Padukone
इंडियन इकोनॉमिक समिट मे किया खुलासा

इंडियन इकोनॉमिक समिट मे किया खुलासा

दीपिका गुरुवार को इंडियन इकोनॉमिक समिट में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचीं। जब दीपिका मानसिक बीमारी पर बोल रही थीं तब उन्होंने इस बात का खुलासा किया किया कि डिप्रेशन के डर ने उन्हें अभी भी जकड़े हुआ है। दीपिका ने कहा, 'मैं नहीं कह सकती की मैं पूरी तरह इससे उबर चुकी हूं। मुझे हमेशा डर रहता है कि कहीं ये वापस न आ जाए। डिप्रेशन मेरी जिंदगी का सबसे बुरा अनुभव था।'

डिप्रेशन के चलते गंवानी पड़ी फिल्म

डिप्रेशन के चलते गंवानी पड़ी फिल्म

डिप्रेशन पर खुल कर बोलने के कारण उन्हें को कई फिल्मों से भी हाथ धोना पड़ा था लेकिन दीपिका इसे गलत नहीं देखतीं। उन्होंने कहा कि वो लकी हैं कि उन्हें वो फिल्में चुनने का मौका मिला, जिसका वो खुद हिस्सा बनना चाहती हैं। सभी के पास ऐसी लक्जरी नहीं होती कि वो किसके साथ काम करना हैं, इसका चुनाव कर पाएं।

Kangana Ranaut CONFESSED UGLY FIGHT with Deepika Padukone to Hrithik Roshan | FilmiBeat
'मेंटल हेल्थ हो स्कूल पाठ्यक्रम का हिस्सा'

'मेंटल हेल्थ हो स्कूल पाठ्यक्रम का हिस्सा'

दीपिका ने कहा कि डिप्रेशन पर लोगों को अब खुल कर बात करने की जरूरत है और इसके लिए जरूरी है कि इसे स्कूली पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाए। 'फिजिकल एजूकेशन की ही तरह मेंटल हेल्थ भी स्कूलों में पढ़ाया जाना चाहिए। मेरे स्कूल में फिजिकल एजुकेशन था लेकिन मेंटल हेल्थ पर कोई बात ही नहीं करता था। अगर इसे पाठ्यक्रम का हिस्सा बना दिया जाएगा, तो लोगों के अंदर से डिप्रेशन को लेकर डर खत्म होगा।'

जब किया था डिप्रेशन का पहली बार खुलासा

जब किया था डिप्रेशन का पहली बार खुलासा

दीपिका ने साल 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान अपने डिप्रेशन का खुलासा किया था। इसके बाद ही उन्होंने 'द लिव लव लाफ फाउंडेशन' बनाया था जो डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों की मदद करता है। दीपिका तभी से मेंटल हेल्थ पर लोगों को खुल कर बोलने के लिए प्रेरित कर रही हैं। फिल्मों की बात करें तो वो जल्द ही संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के साथ दिखेंगी।

ये भी पढ़ें: ओवरटाइम करने से महिला रिपोर्टर की मौत, महीने में 159 घंटे किया था ज्यादा काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Padmavati Actress Deepika Padukone Reveals That She Is Still Battling With Depression

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.