• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उमर अब्दुल्ला बोले- 'कोई सरकार हमेशा नहीं रहती, हम इंतजार करेंगे, पीएम मोदी से भीख नहीं मांग रहे'

|

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर और नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में कहा है कि कोई भी सरकार हमेशा के लिए नहीं रहती है, हम इंतजार करेंगे। उमर अब्दुल्ला का रिहाई के बाद ये पहला विस्तृत इंटरव्यू है। गुरुवार (15 अक्टूबर) फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती सहित कई नेता गुपकर बैठक में शामिल हुए थे। इस बैठक के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का फैसला जम्मू-कश्मीर के हित में नहीं है।

Omar Abdullah
    Article 370 पर बोले Omar Abdullah, कोई सरकार हमेशा नहीं रहेगी, हम इंतजार करेंगे | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी से भीख नहीं मांग रहे हैं हम: उमर अब्दुल्ला

    क्या मुझे उमर अब्दुल्ला में गुस्सा दिख रहा है, दिल्ली के खिलाफ? इस सवाल के जवाब में इंडिया टूडे से उमर ने कहा, आप बताए कि अगर आपको सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत नजरबंद कर दिया जाए तो क्या आप के खुश व्यक्ति के रूप में बाहर निकलेंगे। हमें अपने ही लोगों के खिलाफ खतरा माना गया। कृपया मेरे गुस्से पर सवाल न करें। आप उन लोगों से क्यों नहीं पूछते जिन्होंने हमें बंद किया है? हम भारत सरकार से भीख नहीं मांग रहे हैं। हमारी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में है। मैं भीख मांगने वाले कटोरा लेकर पीएम मोदी के पास नहीं जा रहा हूं। कोई भी सरकार हमेशा के लिए नहीं चलती। हम इंतजार करेंगे। हम इस गुस्से को उबलने देंगे। हम हार नहीं मानेंगे।

    गुपकर बैठक पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला

    गुरुवार (15 अक्टूबर) को हुई गुपकर बैठक पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, यह 4 अगस्त 2019 को शुरू हुआ एक सिलसिला है। आज हम इसे एक उचित नाम, औपचारिक संरचना और एक वाजिब एजेंडा देने के लिए मिले हैं। यह अवसरवादी गठबंधन नहीं है। लेकिन ये राजनीतिक है। इसे सामाजिक गठबंधन नहीं कह सकते हैं।

    फारूक अब्दुल्ला के चीन वाले बयान पर उमर ने की टिप्पणी

    उमर अब्दुल्ला से जब पूछा गया कि आपके पिता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अनुच्छेद 370 को चीन की मदद से बहाल किया जाएगा? इसके जवाब में उमर अब्दुल्ला ने कहा, मेरे पिता ने ऐसा नहीं कहा था। चीन जम्मू कश्मीर के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी कर रहा है। वह 370 चीन की मदद से वापस आ जाएगा, जो बीजेपी प्रवक्ता का फॉर्मूला है।

    ये भी पढ़ें- FAO 75th Anniversary: पीएम मोदी आज जारी करेंगे 75 रुपये का खास स्मृति सिक्का

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Omar Abdullah says No govt lasts forever i am not begging with PM Modi on Article 370 in J&K
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X