जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीएसपी अयूब पंडित की हत्‍या पर उमर अब्‍दुल्ला ने कहा नरक में जलेंगे हत्‍यारे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस में डीएसपी मोहम्‍मद अयूब पंडित की हत्‍या पर राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला समेत कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। डीएसपी पंडित की शुक्रवार को श्रीनगर की जामा मस्जिद के बाहर भीड़ ने हत्‍या कर दी है। नौहट्टा में हुए इस अपराध की अब निंदा हो रही है। श्रीनगर में डीएसपी अयूब पंडित को श्रद्धांजलि दी गई।

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीएसपी अयूब पंडित की हत्‍या पर उमर अब्‍दुल्ला ने कहा नरक में जलेंगे हत्‍यारे

अलगाववादी नेताओं ने भी की निंदा

पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने इस पर एक ट्वीट किया है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा कि जिन लोगों ने अयूब पंडित की हत्‍या की है वह नरक की आग में जलेंगे। वहीं मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना को एक शर्मनाक घटना करार दिया है। अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूख ने भी इस घटना की निंदा की है। हुर्रियत कांफ्रेंस के मुखिया फारूक ने कहा है कि वह इस घटना से काफी दुखी हैं और इस घटना की आलोचना करते हैं। फारूख की मानें तो भीड़ की हिंसा और सार्वजनिक तौर पर किसी को भीड़ में मारना नैतिकता और धर्म के खिलाफ है। उन्‍होंने कहा कि वह इस तरह की निर्दयता को मंजूरी नहीं दे सकते हैं। घाटी में यह घटना पिछले कुछ दिनों से यहां पर बढ़े तनाव को बयां करने के लिए काफी है। पिछले कुछ दिनों से पुलिस और आम नागरिकों के बीच हिंसा जारी है और यहां पर कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जो मानवाधिकार हनन से जुड़ी हैं।

'खैर मनाइए पुलिस अपना सब्र नहीं खो रही'

मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्‍मीर की जनता को वॉर्निंग देते हुए कहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस बहुत ज्‍यादा धैर्य रखे हुए है क्‍यों कि उन्‍हें अपने ही लोगों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन जिस दिन उन्‍होंने अपना धैर्य खोया वह दिन लोगों के लिए खासा मुश्किल हो सकता है। उन्‍होंने लोगों से अपील की कि अभी समय है सुधर जाएं नहीं जो पुलिस उन्‍हें करारा जवाब देना शुरू कर देगी। उन्‍होंने लोगों से कहा इस बात की उम्‍मीद करें कि वह दिन वापस न आए जब लोगों को जिप्‍सी देखते ही भागना पड़े। नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्‍ता जुनैद मट्टू ने भी इस घटना को दिल तोड़ने वाला बताया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Chief Minister of Jammu Kashmir Omar Abdullah has reacted on the death of DSP Ayub Pandith and said people who lynched the DSP burn in hell.
Please Wait while comments are loading...