• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कॉलेज में रैगिंग ! सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र से लड़की को करवाया किस, 5 गिरफ्तार

Google Oneindia News

यूनिवर्सिटीज, कॉलेज सहित अन्य शैक्षणिक संस्थानों में रैगिंग न हो इसको लेकर राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से तमाम प्रयास किए जाते रहते हैं। बावजूद रैगिंग के आए दिन मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला ओडिशा से आया है। यहां पर एक कॉलेज के फ्रेशर को नाबालिग लड़की को चूमने के लिए मजबूर किया गया। हालांकि, मामले का वीडियो वायरल होने के बाद यौन उत्पीड़न सहित कई आरोपों में दो नाबालिगों सहित पांच छात्रों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

ragging

जानकारी के मुताबिक गंजम जिले के कॉलेज ने घटना में शामिल 12 छात्रों को निष्कासित कर दिया है। मामला हैदराबाद के एक कॉलेज का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो के मुताबिक पिछले महीने सरकारी कॉलेज में दाखिला लेने वाले प्रथम वर्ष के एक नाबालिग छात्र नाबालिग को उसके सीनियर्स की तरफ से परेशान किया था। साथ ही उसे जबरन एक लड़की को चूमने के लिए मजबूर किया गया। जैसे ही लड़की जाने के लिए खड़ी होती है, वैसे ही कॉलेज के एक सीनियर छात्र की तरफ से उसे रोक लिया जाता है। इस दौरान सीनियर एक छड़ी भी लिए होता है।

हालांकि, जब जूनियर छात्र ने इसका विरोध किया तो सीनियर ने उसे थप्पड़ भी मार दिया। सबसे बड़ी बात जिस वक्त यह सब हो रहा था, उस दौरान कॉलेज की अन्य सीनियर लड़कियां खड़ी थीं और हंस रही थीं। वहीं, मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि घटना में शामिल छात्रों की पहचान कर ली गई है और अनुशासन समिति व एंटी रैगिंग सेल ने उन्हें निष्कासित करने का फैसला किया है। प्रिंसिपल की तरफ से यह भी कहा गया है कि आरोपी द्वितीय वर्ष के छात्रो को एग्जाम भी नहीं देने दिया जाएगा। हम मामले की शिकायत उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद् से भी करेंगे।

पुलिस के मुताबिक हिरासत में लिए गए पांच छात्रों पर रैगिंग और POCSO अधिनियम व आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। ऐसे में हिरासत में लिए गए नाबालिगों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा। वहीं, मामले के मुख्य आरोपी छात्र का नाम अभिषेक नाहक है। वह अंतिम वर्ष का छात्र है। यौन उत्पीड़न के एक मामले में जमानत पर बाहर। जानकारी के मुताबिक नाहक को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल की छात्र शाखा द्वारा कॉलेज की परिसर समिति में नामित किया गया था। ऐसे में वह सत्तारूढ़ बीजू जनता दल की छात्र शाखा का सदस्य भी है।

ये भी पढ़ें- Bengaluru में कॉलेज फेस्‍ट में छात्रों ने लगाए

Comments
English summary
odisha ragging college girl forcibly kissed 5 detained
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X