• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा सरकार ने COVID-19 को घोषित किया 'आपदा', विधानसभा निलंबित, स्कूल-कॉलेज भी बंद

|

नई दिल्ली। दुनिया के आधे से ज्यादा देशों में फैल चुके कोरोना वायरस को लेकर लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। भारत में भी संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसको रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई बड़े फैसले लिए हैं। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य में इसे 'आपदा' घोषित कर दिया है। इसके अलावा विधानसभा को भी 29 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Odisha Chief Minister Naveen Patnaik declared COVID19 as a disaster Assembly suspended

देशभर में अब तक कोरोना वायरस के कुल 75 मामले सामने आए हैं जिसमें से 17 विदेशी बताए जा रहा रहे हैं। वहीं कर्नाटक के एक बुजुर्ग की महामारी के कारण मौत भी हो गई है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए ओडिशा सरकार भी हरकत में आ गई है और राज्य में परीक्षा कराने को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और जिम भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

शुक्रवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने आज मुलाकात की आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत COVID 19 (कोरोना वायरस) के राज्य में 'आपदा' के रूप में घोषित कर दिया गया है। वायरस के संभावित विस्तार और इससे निपटने के लिए सरकार ने प्रदेश में 31 मार्च तक के लिए सभी सरकारी और गैर-सरकारी शिक्षक संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि इस बीच बच्चों की परीक्षा कराने की अनुमति होगी।

बता दें कि कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा, हमारी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है। विभिन्न स्तर पर सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दक्षिण एशिया जहां वैश्विक आबादी की एक बड़ी संख्या रहती है को यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि हमारे लोग स्वस्थ रहें।

जब तक कोरोना वायरस का खतरा सावधानी बरतें, हाथ मिलाने की जगह करें नमस्ते: ममता बनर्जी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha Chief Minister Naveen Patnaik declared COVID19 as a disaster Assembly suspended
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X