• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जब तक कोरोना वायरस का खतरा सावधानी बरतें, हाथ मिलाने की जगह करें नमस्ते: ममता बनर्जी

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि कोरोना वायरस का खतरा सामने है, ऐसे में लोग इससे बचने के लिए सावधानी बरतें। शुक्रवार को कोलकाता में एक सभा में बनर्जी ने कहा, जब तक कोरोना का खतरा है, आपस में हाथ न मिलाएं। तब तक सिर्फ नमस्ते करिए। ये एक इंसान से दूसरे इंसान में जाने वाली चीज है, ऐसे में टच से बचें।

CoronaVirus, कोरोना वायरस से कैसे बचें, कोरोना वायरस, West Bengal, Mamata Banerjee, ममता बनर्जी

इससे पहले ममता बनर्जी ने बताया था कि पश्चिम बंगाल में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। चिकन की बिक्री घटने को लेकर ममता ने कहा कि चिकन के सेवन से इस बीमारी का कोई लेना-देना नहीं है। लोगों को इस बारे में जागरूक करने की जरूरत है। ये जानवरों से नहीं इंसान से दूससे इंसान में जाता है।

दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में फैल चुकी महामारी कोरोना के भारत में भी शुक्रवार तक 74 मामले सामने आ चुके हैं। केरल में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। दिल्ली में भी कई लोगों को कोरोना होने की बात सामने आई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया। एक दिन बाद दिल्‍ली सरकार ने भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। दिल्‍ली के सभी स्‍कूल, कॉलेज और सिनेमाघर 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बताया है कि केंद्र के सभी मंत्रियों की विदेश यात्राएं टाल दी गई हैं। उन्होंने बताया है कि आने वाले कुछ दिनों तक केंद्र सरकार का कोई मंत्री विदेश यात्रा पर नहीं जाएगा। देश के दूसरे लोग भी कोशिश करें कि विदेश यात्राओं पर ना जाएं, साथ ही समूह में इकट्ठा होने से भी बचें।

ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा, कोरोना वायरस के कारण स्थिति को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है। सभी मंत्रालयों और राज्यों में, सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। कई तरह से इसे रोकने की कोशिश की जा रही है। इसमें वीजा के निलंबन से लेकर स्वास्थ्य सेवा क्षमता बढ़ाने तक शामिल है।

ये भी पढ़िए- यूपी के नोएडा में मिला Coronavirus का पॉजिटिव केस, CMO ने की पुष्टि

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal CM Mamata Banerjee CoronaVirus human to human contact thing Dont shake hands
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X