• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑड-ईवन 2019: दिल्‍ली सरकार ने सरकारी दफ्तरों के समय में किया बदलाव, जानिए अब क्‍या है ऑफिस टाइम

|

नई दिल्‍ली। दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन नियम के लिए अपने दफ्तरों के समय में बदलाव किए हैं। 21 विभाग सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेंगे। वहीं कुछ विभाग सुबह 10:30 से शाम 7 बजे तक काम करेंगे। दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन नियम लागू रहेगा। दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक बैठक बुलाई थी जिसमें यह फैसला लिया गया। अरविंद केजरीवाल ने इस बैठक में वर्ल्ड रिसोर्सेज इंस्टिट्यूट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओपी अग्रवाल को भी आमंत्रित किया था।

ऑड-ईवन 2019: दिल्‍ली सरकार ने सरकारी दफ्तरों के समय में किया बदलाव, जानिए किस विभाग का अब क्‍या है ऑफिस टाइम

उन्होंने यातायात सुगम करने तथा वायु प्रदूषण कम करने के लिए सरकारी दफ्तरों के कामकाज के समय को अलग-अलग पालियों में बदलने के विषय में सुझाव दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी में मोटर वाहन सड़कों पर एक साथ ना हो इसे सुनिश्चित करने के लिए ही सरकार सरकारी कार्यालयों के शुरू और बंद होने के समय को बदलने का फैसला लिया है। ऑड ईवन योजना के दौरान दफ्तरों के घंटों को अलग-अलग किया गया है।

प्राइवेट दफ्तरों की टाइमिंग चेंज नहीं

अरविंद केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी हमने प्राइवेट सेक्टर के टाइमिंग को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है। लेकिन अगर आगे कभी ऑड-इवन लागू करेंगे तो प्राइवेट को भी साथ लेने के कोशिश करेंगे।

वायू प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा जिम्‍मेदार

केजरीवाल ने पराली जलाने की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पिछले एक महीने में तो यही काम हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों की सेहत को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हूं। हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं। कई स्टेप्स उठाए हैं। लेकिन दिल्ली की जनता को विपक्षी पार्टियां गाली दे रही हैं वो ठीक नहीं है।

विपक्षी पार्टियां स्मॉग और प्रदूषण के लिए दिल्ली की जनता पर आरोप लगा रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा की सरकार से पूछना चहता हूं कि आप हमें बताएं आप कब तक पराली जलाना बंद कराएंगे। खट्टर सरकार और पंजाब की कैप्टन सरकार को बताना होगा।

English summary
Odd-even 2019: Delhi govt announces staggered working hours for its offices.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X