• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्थिक पैकेज पर बोलीं निर्मला सीतारमण- गरीबों की तुरंत मदद के लिए करवाए गए थे पैसे ट्रांसफर

|

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में पिछले दो महीने से लॉकडाउन जारी है। जिस वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचा है। हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। जिसके बाद पांच चरणों में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक पैकेज से जुड़ी घोषणाएं की थी। कांग्रेस ने वित्त मंत्री की घोषणाओं को जुमला बताया था। जिस पर अब निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को जवाब दिया है।

nirmala sitharaman

न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि व्यवसायों को शुरू करने के लिए प्रोत्साहन देना महत्वपूर्ण था। लॉकडाउन शुरू होने के बाद सरकार ने लोगों तक नकद धन ट्रांसफर करवाया था। इस पैसे का ट्रांसफर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत किया गया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने सोचा था कि नकद ट्रांसफर ज्यादा प्रभावी होगा, क्योंकि हमने उसी तरह की योजनाएं बनाई थी। इस नगद ट्रांसफर से गरीबों को काफी मदद मिली थी। उन्होंने प्रवासी मजदूरों को लेकर प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा। निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रियंका गांधी को देखना चाहिए कि क्यों यूपी में 300 श्रमिक ट्रेनें पहुंची, वहीं छत्तीसगढ़ में सिर्फ 6-7 ही गईं। सभी मजदूर भारतीय हैं। इस असाधारण स्थिति में सभी को साथ मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने इस मुद्दे में कांग्रेस को राजनीति नहीं करने की सलाह दी है।

जानिए, ट्रंप ने क्यों कहा- अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मिलना सम्मान की बात

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

वित्त मंत्री के मुताबिक कांग्रेस का कहना था कि आर्थिक पैकेज की घोषणाओं पर वित्त मंत्री रोजाना टीवी सीरियल की तरह आती हैं, कुछ लोगों ने इसे ड्रामा बताया, लेकिन मैंने जवाब नहीं दिया। घोषणाओं के अंतिम दिन भी इस पर मैंने किसी को जवाब नहीं दिया। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि मेरी सरकार राहत पैकेज पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करती है, तो आप उसे ड्रामा कहते हैं। जब प्रवासी मजदूर घर जा रहे होते हैं, आप उन्हें रोककर गपशप करते हैं। क्या मुझे भी उस पर टिप्पणी करनी चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nirmala Sitharaman asked Priyanka Gandhi, why only 6-7 laborers train in Chhattisgarh?
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X