• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अर्थव्यवस्था, ई-सिगरेट बैन पर किरण मजूमदार के ट्विटर पर सवाल, सीतारमण के जवाब

|

नई दिल्ली। बायोकॉन की चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ की ओर से देश की अर्थव्यवस्था और ई-सिगरेट पर बैन करने को लेकर उठाए सवालों पर वित्तमंत्री ने जवाब दिया है। ट्विटर पर शॉ को जवाब देते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा- आपन देखा होगा कि इकोनॉमी से जुड़े मुद्दे पर मैं लगातार काम कर रही हूं।

nirmala sitharaman, kiran mazumdar shaw, twitter, economy, e cigarettes, slow down, निर्मला सीतारमण, आर्थिक मंदी, ई सिरगेट

किरण मजूमदार शॉ ने बुधवार को इकोनॉमी में लगातार गिरावट और ई-सिगरेट को बैन करने के मुद्दे पर ट्वीट किए थे। शॉ ने पूछा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? वित्तमंत्री ने जबाव देते हुए कहा, पिछले दिनों आपने देखा होगा कि मैं इस पर काम कर रही हूं। इकोनॉमी से जुड़े जो भी कदम उठाए जा रहे हैं उनके बारे में लगातार बता रही हूं

सरकार के बुधवार को ई-सिगरेट पर पाबंदी लगाए जाने की घोषणा के बाद बायोफार्मास्यूटिकल एन्टरप्राइज बायोकॉन की प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ ने ट्वीट किया, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया, ई-सिगरेट पर पाबंदी लगाई गई. क्या यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री की ओर से नहीं दी जानी चाहिए थी? गुटखे पर भी पाबंदी लगाए जाने के बारे में क्या विचार है? अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए वित्त मंत्रालय की ओर से कुछ वित्तीय कदमों की घोषणा किए जाने के बारे में क्या विचार है?

सीतारमण ने इसके जवाब में ट्विटर पर लिखा, किरण जी, कुछ बातें बताना चाहूंगी. वह प्रेस कॉन्फ्रेंस कैबिनेट के फैसलों की घोषणा के लिए थी। मैंने शुरुआत में ही कहा था, मैं वहां उस मंत्रिसमूह की अध्यक्ष के तौर पर मौजूद थी, जिसने इस मामले पर फैसला किया। डॉ हर्षवर्धन एक अंतरराष्ट्रीय बैठक के लिए देश से बाहर हैं। ब्यौरा देने के लिए मेरे साथ स्वास्थ्य सचिव भी मौजूद थीं। ये सरकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के प्रोटोकॉल हैं, जिन्हें आप समझती हैं। किरण मजूमदार ने सीतारमण के जवाब पर प्रतिक्रिया में कहा कि मैं अब समझ गई हूं। मैंने गलती सुधार ली। भ्रम दूर करने के लिए आपका धन्यवाद। आपने जवाब दिया, इसके लिए आभारी हूं।

मोदी सरकार ने लगाया ई-सिगरेट पर बैन, नियम तोड़ने पर जेल के साथ 5 लाख तक का जुर्माना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nirmala sitharaman kiran mazumdar shaw twitter over economy e cigarettes ban
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X