• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीतारमण बोलीं- बसों पर हल्की राजनीति कर रही हैं प्रिंयका, छत्तीसगढ़ में सात ही ट्रेन पहुंची वो देखें

|

नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी के मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम करने को राजनीति बताते हुए उनकी आलोचना की है। भाजपा नेता सीतारमण ने कहा है कि अगर प्रियंका गांधी को वास्तव में यूपी सरकार के ऊपर ध्यान केंद्रित कर रही हैं तो उन्हें देखना चाहिए कि प्रदेश में मजदूरों को लेकर 300 ट्रेनें पहुंची हैं। जबकि छत्तीसगढ़ में 5 से 7 भी नहीं गई हैं।

सीतारमन बोलीं- बसों पर हल्की राजनीति कर रही हैं प्रिंयका, छत्तीसगढ़ में सात ही ट्रेन पहुंची वो देखें

सीतारमण ने कहा कि यूपी गई 300 ट्रेनों के मुकाबले छत्तीसगढ़ की 7 ट्रेनें देखी जानी चाहिएं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आबादी की तुलना हो सकती है लेकिन प्रवासियों की तुलना की जा सकती है। पूरे मामले में स्पष्ट रूप से कांग्रेस का पाखंड दिखाता है। उन्होंने कहा कि वो मजदूरों के मामलों पर राजनीति नहीं करना चाहती क्योंकि सभी प्रवासी मजदूर भारतीय हैं। इस स्थिति में सभी को एक साथ काम करना चाहिए।

राहत पैकेज पर आलोचना को लेकर वित्तमंत्री ने कहा कि निश्चित रूप से बहुत आलोचना हो रही है। मुझे लगता है कि हर वित्त मंत्री को आलोचना तो सहनी ही पड़ती है।अब तनाव ज्यादा है और प्रभावित लोग शायद बहुत अधिक हैं, इसलिए बहुत आलोचना हो रही है और मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है, मैं इसका सामना कर रही हूं।

बीते कई दिनों से प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए बस मुहैया कराए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आमने-सामने है। प्रियंका गांधी और कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि बसें बॉर्डर पर तैयार खड़ी हैं, सरकार इन्हें इस्तेमाल में लाए। वहीं योगी सरकार की ओर से कहा गया है कुछ बसों के नंबर ठीक नहीं है। इसको लेकर कई दिन से कांग्रेस और भाजपा में तनातनी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के चीफ अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

ये भी पढ़िए- आर्थिक पैकेज पर बोलीं निर्मला सीतारमण- गरीबों की तुरंत मदद के लिए करवाए गए थे पैसे ट्रांसफर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nirmala Sitharaman attack priyanka gandhi over migrant labour buses issue
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X