• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हफ्ते भर के अंदर 8 राज्यों में PFI पर NIA की दूसरी छापेमारी, कर्नाटक में 75 सदस्य हिरासत में

हफ्ते भर के अंदर 8 राज्यों में PFI पर NIA की दूसरी छापेमारी,कर्नाटक में 45 सदस्य हिरासत में
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 सितंबर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अन्य जांच एजेंसियां के साथ मिलकर ​​पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर हफ्ते भर के अंदर दूसरे दौर की छापेमारी कर रही है। एनआईए ने कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर पर अपनी कार्रवाई जारी रखी है। 8 राज्यों में पीएफआई पर छापेमारी की जा रही है। एनआईए के नेतृत्व में पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां ​​आठ राज्यों में छापेमारी कर रही हैं। कर्नाटक में पीएफआई के 75 सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया है।

Recommended Video

    PFI Raids: देशभर में PFI के ठिकानों पर फिर छापे, 200 से ज्यादा लोग हिरासत में | वनइंडिया हिंदी *News
    NIA RAID

    बेंगलुरू एडीजीपी कानून और व्यवस्था आलोक कुमार ने कहा, एसडीपीआई यादगिरि जिला अध्यक्ष सहित 75 से अधिक पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। पूरे राज्य में पुलिस की छापेमारी चल रही है। धारा 108, 151 सीआरपीसी के तहत मामले दर्ज किया गया है।

    एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पहले दौर की छापेमारी में पीएफआई नेताओं से पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं।

    असम के सात पीएफआई नेताओं को आज सुबह करीब 5 बजे राज्य पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से गिरफ्तार किया गया। कर्नाटक में, 45 पीएफआई सदस्यों को 'हिरासत' के तहत उठाया गया है।

    उन्हें स्थानीय तहसीलदार के सामने पेश किया जाएगा और न्यायिक हिरासत की मांग की जाएगी और उन्हें जेल भेजा जाएगा। इन पीएफआई सदस्यों ने या तो एनआईए कर्मियों को रोका था और पहले विरोध किया था या स्थानीय स्तर पर परेशानी पैदा की थी।

    सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के सियाना और सरूरपुर और मेरठ के लिसरी गेट पर देर रात से छापेमारी की जा रही है। मेरठ, बुलंदशहर और सीतापुर से कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पीएफआई को लेकर सोमवार देर रात से शाहीन बाग और जामिया समेत दिल्ली के कई इलाकों में छापेमारी जारी है. छापेमारी के दौरान करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच एजेंसियों के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस थानों की टीमें छापेमारी में शामिल थीं।

    ये भी पढ़ें- 'एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं...', दिग्विजय सिंह ने RSS की तुलना PFI से कीये भी पढ़ें- 'एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं...', दिग्विजय सिंह ने RSS की तुलना PFI से की

    इससे पहले गुरुवार (22 सितंबर) को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल, बिहार और मणिपुर सहित 15 राज्यों में 93 स्थानों पर पीएफआई के खिलाफ कई स्थानों पर तलाशी ली।

    Comments
    English summary
    NIA raids on PFI in 8 states, Many members detained
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X