• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर में NIA को बड़ी सफलता, आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

|

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में एक ओर सेना आतंकियों का सफाया कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर एनआईए उनके मददगारों को सलाखों के पीछे पहुंचा रही है। सोमवार को एनआईए ने बडगाम जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया, जो हिजबुल कमांडर नावेद बाबू को हथियारों की सप्लाई करता था। सुरक्षा एजेंसियां और एनआईए उससे पूछताछ करके उसके साथियों का नाम पता करने की कोशिश कर रही हैं।

NIA

जानकारी के मुताबिक बडगाम से जिस तफाजल हुसैन को गिरफ्तार किया गया है, वो आतंकियों का मददगार था। उसके जिम्मे हथियारों की सप्लाई का काम था। तफाजल ने ही पूर्व सरपंच तारिक मीर को हथियार दिया था। बाद में तारिक उस हथियार को लेकर हिजबुल कमांडर नावेद बाबू के पास पहुंचा। हालांकि बाद में पुलिस टीम ने नावेद बाबू और डीएसपी देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने इसकी जांच का जिम्मा एनआईए को सौंप दिया था।

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर के रामबाग इलाके में दो आतंकी ढेर

डीएसपी देवेंद्र पर कई आरोप

आपको बात दें तीन हफ्ते पहले भी एनआईए ने डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले में बारामुला के कई जगहों पर छापेमारी की थी। एनआईए द्वारा दाखिल आरोपपत्र के मुताबिक देवेंद्र सिंह पाकिस्तान उच्चायोग में अपने आका के संपर्क में था। जिसे बाद में इस्लामाबाद भेज दिया गया। वहीं सिंह जम्मू कश्मीर पुलिस की 'एंटी हाइजैकिंग यूनिट' में तैनात था। जिसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत 3064 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NIA arrest Tafazul Hussain in connection with Hizbul Mujahideen from kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X