• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को लिखा खत, मनरेगा मजदूरों के भुगतान में देरी का उठाया मुद्दा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 22। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने मनरेगा मजदूरों के भुगतान में होने वाली देरी का मुद्दा उठाया है। नवीन पटनायक ने इस खत के जरिए पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि मनरेगा मजदूरों के भुगतान में देरी से बचने के लिए नरेगा सॉफ्टवेयर में एक डिफ़ॉल्ट प्रावधान जोड़ा जाए।

Odisha cm Naveen patnaik

खत में क्या कहा है नवीन पटनायक ने?

नवीन पटनायक ने अपने खत में कहा है, "ग्रामीण विकास मंत्रालय मजदूरी के भुगतान में देरी को रोकने के लिए राज्य के परिक्रामी कोष के लिए बजटीय आवंटन के आहरण, उपयोग और पुनर्पूर्ति के लिए नरेगा सॉफ्ट में एक डिफ़ॉल्ट प्रावधान को जोड़े। हालांकि मंत्रालय ने अभी तक राज्य सरकार के उक्त प्रस्तावों पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

आपको बता दें कि नवीन पटनायक ने मनरेगा के उचित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय उपायों के लिए केंद्र सरकार की प्रशंसा भी की है। आपको बता दें कि ओडिशा सरकार ने मनरेगा मजदूरों की मजदूरी का लगभग 100% समय पर भुगतान सुनिश्चित करने में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसके लिए ओडिशा की तारीफ भी होती है।

ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षणओडिशा के CM नवीन पटनायक ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण

Comments
English summary
Naveen Patnaik Urges PM Narendra Modi For Addition Of A Default Provision In NREGA Soft
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X