• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवीन पटनायक ने 'परिवर्तनकारी पहल' बैठक की अध्यक्षता की, विभागों को टीम बनाकर काम करने की दी सलाह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 मई: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को 'परिवर्तनकारी पहल' श्रृंखला के तहत दूसरी बैठक की अध्यक्षता की। प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी विकास जी मथिवथानन ने आज 'परिवर्तनकारी पहल' के तहत विभाग की उपलब्धियों को बताया।

नवीन पटनायक

मथिवथनन ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) की भागीदारी पर ध्यान केंद्रित करते हुए एचयूडी विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों को लागू करने के लिए बुनियादी तकनीकी ज्ञान का उपयोग किया गया है। परिवर्तन ने समाज के निचले तबके के लोगों के रहन-सहन और जीवन शैली में सकारात्मक बदलाव लाए हैं।

सीएम ने कार्यक्रम की प्रशंसा की

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रमों की प्रशंसा की और विभिन्न विभागों को सफलता हासिल करने के लिए एक टीम बनाकर काम करने की सलाह दी। एचयूडीडी सचिव ने आगे कहा कि आज शहरी क्षेत्रों के 84 प्रतिशत घरों में पाइप से पानी की आपूर्ति है। ड्रिंक फ्रॉम टैप कार्यक्रम 24 शहरों में काम कर रहा है। इस कार्यक्रम को लागू करते समय स्लम क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाती है।

मलिन बस्तियों को आदर्स कॉलोनियों में बदला

17 लाख से अधिक झुग्गीवासी दूषित वातावरण में रह रहे थे। जागा मिशन के तहत 4 साल के भीतर 1.75 लाख परिवारों को जमीन का अधिकार दिया गया है और 585 मलिन बस्तियों को आदर्श कॉलोनियों में बदला गया है। इसी तरह, 1540 मलिन बस्तियों में पेयजल आपूर्ति है, 1,075 मलिन बस्तियों में बिजली कनेक्शन है और 589 मलिन बस्तियों में शौचालय की सुविधा है।

यह भी पढ़ें- दो दशक से सत्ता में रहने के बाद भी लोगों की पहली पसंद बने नवीन पटनायक, बढ़ती जा रही पार्टी की लोकप्रियतायह भी पढ़ें- दो दशक से सत्ता में रहने के बाद भी लोगों की पहली पसंद बने नवीन पटनायक, बढ़ती जा रही पार्टी की लोकप्रियता

Comments
English summary
Naveen Patnaik chairs Transformational Initiative meeting advises departments to work as a team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X