• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक से तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी की तीनों सेनाध्यक्षों से मुलाकात

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा के साथ बुधवार शाम को प्रधानमंत्री आवास पर ये मीटिंग हुई। तीनों सैन्य अधिकारियों और प्रधानमंत्री के बीच ये बैठक करीब एक घंटे तक चली। पाक के साथ तनाव को लेकर हालात के मद्देनजर ये बैठक हुई है।

 नरेंद्र मोदी की तीनों सेनाध्यक्षों से मुलाकात

भारतीय वायुसेना के पायलट के पाकिस्तान सेना की कस्टडी में होने की पुष्टि के बाद मोदी ने ये हाइलेवल मीटिंग बुलाई। भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह भी हाइलेवल बैठक बुलाई थी।

जेटली का बयान, अमेरिका लादेन को मार सकता है तो कुछ भी संभव

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से पायलट के साथ बेहतर बर्ताव और उनकी रिहाई की मांग की है। विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें। पाकिस्तान यह भी सुनिश्चित करे कि पायलट को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।

कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंक हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान चली गई थी। इसकी जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली। इसके बाद 26 जनवरी को इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमले किए। इसमें दावा किया गया कि उसके ठिकानों को काफी नुकसान पहुंचा है।

बुधवार सुबह पाक की और से दावा किया गया है कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार किया है, पायलट की गिरफ्तारी की बात भारत ने भी मानी है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरा, जबकि एक अन्य जम्मू कश्मीर में गिरा। इस घटना के बाद एक बार दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है।

भारत ने पुलवामा हमले के ब्यौरे वाला डोजियर पाकिस्तान को सौंपा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra Modi Meeting with three Service Chiefs in delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X