• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Namaste Trump:ट्रंप रुकेंगे जिस होटल में, उस कमरे का किराया जानकर चौंक जाएंगे आप

|

नई दिल्‍ली। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोमवार को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप का यह पहला भारत दौरा है और उनके आलिशान स्‍वागत की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। ट्रंप 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे और फिर यहां से दिल्‍ली आएंगे। दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया फाइव स्‍टार होटल के जिस सुईट में रुकेंगे उसका एक रात का किराया जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।है। यह देश का ऐसा होटल है जो कई हस्तियों के स्‍वागत का गवाह बन चुका है।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल सरकार के स्‍कूलों में चलने वाली हैप्पीनेस क्लासेस में जाएंगी मेलानिया

एक रात का किराया आठ लाख रुपए

एक रात का किराया आठ लाख रुपए

राष्‍ट्रपति ट्रंप और मेलानिया आईटीसी मौर्या होटल में रुकेंगे। होटल का चाणक्‍य सुईट उनका ठिकाना होगा। इस सुईट का एक रात का किराया आठ लाख रुपए है। चाणक्‍य सुईट 4,600 स्‍क्‍वायर फीट में फैला है। ट्रंप के दिल्‍ली दर्शन से पहले सुरक्षा अधिकारी राजधानी को किले में तब्‍दील करने में लगे हुए हैं। चाणक्‍य सुईट देश के कुछ चुनिंदा आलिशान सुईट्स का हिस्‍सा है। ट्रंप इस भव्‍य प्रेसीडेंशियल सुईट में रुकने वाले चौथे अमेरिकी राष्‍ट्रपति हैं। उनसे पहले बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डब्‍लू बुश (जूनियर) जब भारत आए थे तो इसी सुईट में रुके थे।

12 लोगों वाला डाइनिंग हॉल

12 लोगों वाला डाइनिंग हॉल

इस सुईट का इंटीरियर काफी शानदार है। सिल्‍क के पर्दों से ढंका चाणक्‍य सुईट गहरे रंग की वुड फ्लोरिंग वाला है और दीवारों पर बेहतरीन कलाकारी की गई है। सुईट में एक रिसेप्‍शन एरिया, एक बड़ा सा लिविंग रूम, एक स्‍टडी और पीकॉक थीम पर आधारित 12 लोगों की क्षमता वाला प्राइवेट डाइनिंग रूम है। मोतियों से सजा एक बाथरूम, मिनी स्‍पा और एक जिम भी इस सुईट का हिस्‍सा है। ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी की तिमारदारी में एक बटलर हमेशा तैनात रहेगा।

मिलेगा एक प्राइवेट शेफ

मिलेगा एक प्राइवेट शेफ

अमेरिकी फर्स्‍ट कपल को उनका एक प्राइवेट शेफ दिया जाएगा। यह शेफ किसी भी समय दोनों की मनमाफिक डिश को मिनटों में हाजिर कर देगा। डोनाल्‍ड ट्रंप और मेलानिया 24 फरवरी को करीब 12 बजे अहमदाबाद में लैंड करेंगे।अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में 24 फरवरी को 'नमस्‍ते ट्रंप' मेगा इवेंट का आयोजन होना है। सूत्रों की मानें तो अब ट्रंप बस इसी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पहले उन्‍हें साबरमती आश्रम जाना था लेकिन अब उनका साबरमती आश्रम जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है।

स्‍कूल जाएंगी मेलानिया

स्‍कूल जाएंगी मेलानिया

मेलानिया 25 फरवरी को दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों का दौरा करेंगी। मेलानिया ट्रंप स्‍कूलों में चलने वाली हैप्‍पीनेस क्‍लासेस को अटेंड करेंगी। वह करीब एक घंटे तक रुकेंगी। इन क्‍लासेज में छात्रों को बताया जाता है कि वे कैसे एक-दूसरे के साथ शांति और सौहार्द के साथ रह सकते हैं। इस पाठ्यक्रम को दो वर्ष पहले डिप्‍टी सीएम सिसोदिया की तरफ से लाया गया था। इसका मकसद छात्रों का तनाव कम करना था। 40 मिनट की इन क्‍लासेज में योगा और ध्‍यान के अलावा आराम करने और कुछ आउटडोर एक्टिविटीज को भी शामिल किया जाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Namaste Trump: Donald Trump to stay in a luxurious suite which cost eight lakh rupees for a night.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X