• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु में सुनी गई रहस्यमयी आवाज, लोगों का दावा- 5 सेकंड तक हिलती रहीं घर की खिड़कियां

|

नई दिल्ली। बेंगलुरु में बुधवार की दोपहर करीब 1.30 बजे एक रहस्यमयी तेज आवाज से लोगों में दहशत फैल गई। शहर के पूर्वी इलाकों में अजीबो-गरीब आवाज ने वहां रह रहे लोगों को हैरत में डाल दिया है। बेंगलुरु निवासियों ने सोशल मीडिया पर बताया कि इस क्षेत्र में तेज आवाज सुनाई दी थी, जबकि कुछ निवासियों ने कहा कि उन्होंने एक गरज भरी आवाज सुनी थी। वहीं, कुछ का कहना है कि आवाज के साथ झटके भी मजसूस किए गए, साथ ही घरों की खिड़कियां भी पांच सेकंड तक हिलती रहीं।

रहस्यमयी आवाज सुन घरों से बाहर निकले लोग

रहस्यमयी आवाज सुन घरों से बाहर निकले लोग

रहस्यमयी तेज आवाज को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग दावे कर रहे हैं। कुछ का कहना है कि यह भूकंप का झटका था तो कुछ लोग इसे फाइटर जेट की आवाज बता रहे हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सुनी गई आवाज किसकी थी। सूत्रों का कहना है कि यह अजीबो-गरीब आवाज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, कल्याण नगर, एमजी रोड, मराठाहल्ली, ह्वाइटफील्ड, सरजापुर, इलेक्ट्रानिक सिटी से लेकर हेब्बागोडी तक सुनी गई। बड़ी संख्या में लोगों ने इस आवाज को सुनने का दावा किया है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने किए कई दावे

मशहूर ब्लॉगर और शेफ नंदिता आयर ने भी ट्वीट कर यह आवाज सुनने का दावा किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, बेंगलुरु में यह आवाज कैसी थी? हालांकि एक यूजर का रिप्लाई करते हुए उन्होंने खुद इसका जवाब भी दिया। नंदिता के मुताबिक यह आवाज फाइटर जेट की थी। बता दें कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आवाज किसकी थी। सुरक्षा एजेंसियां इस आवाज के स्रोत के बारे में पता कर रही हैं।

आवाज के स्रोत का पता लगा रहे हैं

आवाज के स्रोत का पता लगा रहे हैं

ह्वाइटफील्ड डिवीजन के डीसीपी एमएन अनुचेत ने रहस्यमयी तेज आवाज पर कहा, पूर्वी बेंगलुरू में एक अजीब सी आवाज सुनी गई है। हम इस आवाज के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ह्वाइटफील्ड एरिया की तलाशी ली गई है लेकिन वहां कुछ भी ऐसा नहीं दिखा जिसे आवाज का स्रोत माना जा सके। 'गड़गड़ाहट' जैसी आवाज सुनने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलने लगे। इससे पहले शहर के कमिश्नर भास्कर राव ने कहा कि इस घटनाक्रम में कोई क्षति होने की खबर नहीं है।

भूकंप की नहीं थी आवाज

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने बताया कि हमें भी जानकारी सोशल मीडिया से मिली है, हालांकि 100 नंबर पर किसी भी तरह के नुकसान या आनहोनी की खबर नहीं आई है। एयर फोर्स कंट्रोल रूम से भी इस आवाज के बारे में पता करने के लिए कहा गया है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि आवाज भूकंप की नहीं थी, सेस्मोमीटर पर किसी तरह के धरती में कंपन को दर्ज नहीं किया गया है। लोगों का कहना है कि गड़गड़ाहट की आवाज इतनी तीव्र थी कि खिड़कियों में लगे शीशे के दरवाज हिल गए।

स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा देने के लिए देश के कर्ताधर्ताओं को खुद पेश करनी होगी नजीर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mysterious voice heard in Bengaluru people claim was made on social media
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X