• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिराने वाले कांग्रेस के 22 बागी विधायक भाजपा में शामिल

|

नई दिल्ली। मध्‍य प्रदेश में इस्‍तीफा देने वाले कांग्रेस के सभी 22 पूर्व विधायक शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। बीते कई दिनों से बेंगलुरू के एक होटल में ठहरे ये पूर्व विधायक शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। जहां कांग्रेस के 21 पूर्व विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ली। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले एक और कांग्रेस के पूर्व विधायक बिसाहूलाल साहू पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि सभी 22 नेताओं के आत्मसम्मान का ख्याल रखा जाएगा और उन्हें भाजपा टिकट देगी।

MP 22 Cong MLAs whose resignation led to fall of Kamal Nath govt join BJP
    Madhya Pradesh: Scindia की मौजूदगी में Congress के 21 बागी Ex MLA BJP में शामिल | वनइंडिया हिंदी

    बेंगलुरु में 12 दिन से ठहरे कांग्रेस के बागी 21 पूर्व विधायक बेंगलुरु से दिल्ली पहुंचे थे। पहले इन नेताओं से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुलाकात की। इसके बाद सभी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे। इन 22 नेताओं ने हाल ही में विधानसभा की सदस्या और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई और उन्होंने सुक्रवार इस्तीफा दे दिया। कमलनाथ करीब 15 महीने ही मुख्यमंत्री रहे।

    इस्तीफा देने वाले 22 में से 18 विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबा माने जाते हैं। इनमे से 16 विधायक ग्वालियर-चंबल से हैं, यहां सिंधिया का खासा प्रभाव है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

    मध्य प्रदेश में भाजपा अब जल्दी ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। भाजपा विधायक दल की बैठक पहले शनिवार को तय थी, लेकिन कोरोनावायरस के चलते बैठक 23 मार्च तक टाल दी गई। इसमें विधायक दल के नेता का चुनाव होगा। माना जा रहा है कि 25 मार्च को भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

    भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का नाम आगे है। वहीं विधायकों के इस्तीफे के बाद अब मध्‍य प्रदेश में उपचुनाव होगा। 22 विधायकों ने हाल में इस्तीफा दिया है और दो सीटें पहले से खाली हैं। ऐसे में राज्‍य की कुल 24 सीटों पर उपचुनाव होना है।

    कोरोना वायरस: शाहीनबाग से धरना हटाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 23 मार्च को करेगा सुनवाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    MP 22 Cong MLAs whose resignation led to fall of Kamal Nath govt join BJP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X