• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन 15-17 सितंबर तक करेंगे अल्जीरिया का दौरा, जानें क्या है योजना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 सितंबर: विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन 15 से 17 सितंबर तक अल्जीरिया के दौरे पर होंगे। वी मुरलीधरन दो दिवसीय यात्रा के दौरान अल्जीरिया की प्रधानमंत्री बेनबदर रहमान से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा अल्जीरिया के विदेश मंत्री लामामरा के साथ भी बैठक करेंगे। वी मुरलीधरन अपनी यात्रा के दौरान अल्जीरिया में भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे। विदेश मंत्रालय ने ये जानकारी मंगलवार (14 सितंबर) को दी है। विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन का अल्जीरिया के लिए यह पहली यात्रा होगी।

V. Muraleedharan

भारत और अल्जीरिया के अच्छे संबंध हैं। भारत और अल्जीरिया उत्कृष्ट राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को साझा करते हैं जो पिछले कुछ सालों में और भी ज्यादा मजबूत हुए हैं।

इसस पहले 30 अगस्त से 1 सितंबर तक वी मुरलीधरन बहरीन की तीन दिवसीय यात्रा पर गए थे। बहरीन की यात्रा भी वी मुरलीधरन पहली यात्रा थी। वी मुरलीधरन ने बहरीन में हेल्थ, बिजनेस, शिक्षा और समाज सेवा से जुड़े मुद्दे पर चर्चा की थी। उन्होंने बहरीन में रह रहे भारतीय समुदायों के एक व्यापक वर्ग से भी बातचीत की थी। बहरीन में भारतीय समुदाय के लगभग 3,50,000 लोग रहते हैं।

ये भी पढ़ें- 'राजनीतिक फायदे के लिए कोरोना महामारी का इस्तेमाल कर रही केरल सरकार', केंद्रीय मंत्री ने लगाया गंभीर आरोपये भी पढ़ें- 'राजनीतिक फायदे के लिए कोरोना महामारी का इस्तेमाल कर रही केरल सरकार', केंद्रीय मंत्री ने लगाया गंभीर आरोप

हाल ही में वी मुरलीधरन ने केरल में बढ़ते कोरोना मामलों पर अपने दिए बयान के बाद चर्चा में आ गए थे। वी मुरलीधरन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर कहा ता कि केरल की सरकार 'राजनीतिक फायदे के लिए कोरोना महामारी का इस्तेमाल कर रही है। उनकी लापरवाही की वजह से ही राज्य में महामारी फैल रही है। वो आईसीएमआर द्वारा दिए गए निर्देशों को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

उन्होंने कहा था कि केरल में राज्य सरकार की लापरवाही से कोरोना बढ़ रहा है। एक और कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर वाम सरकार का ध्यान मोपला दंगों की वर्षगांठ मनाने पर केंद्रित है। कोविड उनकी प्राथमिकता नहीं है।

English summary
MoS MEA V. Muraleedharan to visit Algeria from Sept 15-17
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X