• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में 6 लाख से ज्यादा लोगों को लगाया जा चुका है टीका, केंद्र ने राज्य सरकारों से रफ्तार बढ़ाने को कहा

|

नई दिल्ली। Vaccination in India भारत में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान की शुरुआत 16 जनवरी को हो गई थी और अभियान के 4 दिन पूरे होने पर देश में 5 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार शाम छह बजे तक 6,31,417 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। देशभर में अभी टीकाकरण के 11660 सत्र आयोजित किए गए। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से आग्रह किया है कि वो वैक्सीनेशन को अपने-अपने स्तर पर बढ़ाएं और इसके लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लेकर आएं।

corona vaccine
    Corona Vaccination in India : अब तक करीब 8 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन | वनइंडिया हिंदी

    देशवासी जरूर लगवाएं टीका- वीके पॉल

    टीकाकरण अभियान के एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समूह के प्रमुख और नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा है कि हम आने वाले दिनों में टीकाकरण अभियान को और तेज करेंगे और इसके लिए वैक्सीन की खुराक अधिक से अधिक लाभार्थियों तक पहुंचाई जाएगी। इस दौरान वीके पॉल ने देशवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की। उन्होंने हाथ जोड़कर देशवासियों से कहा कि वैज्ञानिकों की मेहनत को बेकार ना जाने दें, मेरी सभी देशवासियों से विनती है कि टीका जरूर लगवाएं।

    ना जाने कब महामारी क्या मोड़ ले लेगी- वीके पॉल

    वीके पॉल ने कहा कि अभी भी देखा जा रहा है कि लोग वैक्सीन को लगवाने में संकोच कर रहे हैं और वो भी डॉक्टर और नर्स, ये बात काफी निराश कर देने वाली है। वीके पॉल ने कहा कि हम नहीं जानते कि महामारी कब क्या मोड़ ले लेगी, इसलिए हम अपने सभी हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन का टीका लगाने की योजना पर काम कर रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियों के मन से टीका के प्रति झिझक कम हो जानी चाहिए।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    More than 6 lakh people have been vaccinated in India
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X