• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र चुनाव से पहले राज ठाकरे की ममता बनर्जी से मुलाकात, मिला बड़ा भरोसा

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने आज (बुधवार) पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की है। कोलकाता में टीएमसी चीफ बनर्जी से मुलाकात के बाद ठाकरे ने बताया कि कहा कि मैं चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल के मुद्दे पर उनसे मिलने आया हूं। बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं । महाराष्ट्र में प्रभाव रखने वाली सभी प्रमुख पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने लगी हैं। राज ठाकरे चुनाव बैलेट से कराने की मांग कर रहे हैं।

MNS leader Raj Thackeray meeting with west bengal Cm Mamata Banerjee in Kolkata

ठाकरे बताया कि मैंने ममता बनर्जी को मुंबई में मोर्चा में शामिल होने का भी न्योता दिया है। इस पर उन्होंने मुझे कहा है कि लोकतंत्र बचाने के लिए वो और उनकी पार्टी हर मुमकिन लड़ाई लड़ेगी। ठाकरे ने कहा कि ममता बनर्जी ने मुझसे कहा, 'मैं हूं ऐसा समझ लेना।'

ईवीएम के मुद्दे को लेकर कोर्ट जाने के सवाल पर ठाकरे ने कहा कि उन्हें हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और इलेक्शन कमीशन से इस मामले पर कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में कोर्ट में जाने का कोई फायदा नहीं है।

राज ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर के इस्तेमाल की मांग कर रहे है। इसको लेकर वो चुनाव आयोग से भी मांग कर रहे हैं। साथ ही ठाकरे एनडीए के बाहर के भाजपा विरोधी माने जाने वाले दलों को भी ईवीएम के खिलाफ एकजुट करने की कोशिश में जुटे हैं। ममता से उनकी यह मुलाकात भी इसी कड़ी का हिस्सा है। ठाकरे ने इससे दिल्ली पहुंच यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी।

मनसे नौ अगस्त को ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन भी करने जा रही है। योजना बनाई है। मनसे की ओर से कहा गया है कि ईवीएम पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। अगर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ईवीएम से मतदान होता है तो वह चुनाव का बहिष्कार कर सकती है। ममता बनर्जी भी कई दफा ईवीएम पर संदेह जता चुकी हैं। टीएमसी की ओर से एक समिति बनाकर ईवीएम की जांच कराए जाने की मांग भी की गई है।

संसद में तेजी से पास हो रहे बिलों पर TMC के डेरेक ओ ब्रायन बोले - क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे है?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MNS leader Raj Thackeray meeting with west bengal Cm Mamata Banerjee in Kolkata
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X