• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Minissha Lamba ने पति से अलग होने का लिया फैसला, बोलीं- ऐसी रिलेशनशिप सिवाए दुख और दर्द के कुछ नहीं देती

|

मुंबई। शादीशुदा जिंदगी की शरूआत करना तो आसान है लेकिन इसे रिश्‍ते को लंबे समय तक निभा पाना स‍बके बस की बात नहीं है। पति-पत्‍नी के रिश्‍ते को प्‍यार से चलाने के लिए समझदारी और धैर्य बेहद जरूरी होता है। कई बार कुछ लोग अपने अधूरे रिश्‍ते को जिंदगी भी आपस में लड़कर ढोते है वहीं कई लोग अपने पाटनर से अलगाव कर लेते हैं। बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मिनिषा लांबा भी उन्‍हीं में से एक हैं जिन्‍होंने असफल रिलेशनशिप को खत्‍म करके अकेले जिंदगी बिताने का फैसला किया। जानिए मिनिषा लांबा ने क्या अनुभव किया और उनके इस बेहद सख्‍त फैसले के पीछे कारण क्या रहा?

Minissha

मिनिषा ने कहा- जीवन आगे बढ़ता है और महत्वपूर्ण चीज खुश रहना है

एक्‍ट्रेस मिनिषा लांबा ने लगभग 2 साल तक डेटिंग करने के बाद वर्ष 2015 में उद्यमी रेयान थाम से शादी की। पिछले साल इंटरव्यू में, उन्‍होंने बताया था कि "रयान और मैंने सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग होने का फैसला लिया है। उनके पॉटनर के साथ उनका कानूनी अलगाव हो चुका है।" अपने पति को छोड़ने के बाद अब एक बार फिर मिनिषा लांबा ने इस बारे में बात की कि वह अकेले होने के बाद इससे कैसे निपटती हैं।

जीवन आगे बढ़ता है और महत्वपूर्ण चीज खुश रहना है

मिनिषा ने कहा, "जीवन आगे बढ़ता है और महत्वपूर्ण चीज खुश रहना है। अगर कुछ काम नहीं कर रहा है, तो आम तौर पर भाग लेते हैं। आज हम उसके लिए विकल्प चुनते हैं; अलगाव होना कोई कलंक नहीं है," मिनिषा लांबा और रेयान थाम ने अक्टूबर 2018 में कथित तौर पर अलग रहना शुरू कर दिया था। वहीं अब जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं लेकिन इस बीच जो चीज सबसे ज्यादा जरूरी है खुश रहना। अगर सब कुछ सही न चल रहा हो तो अलग हो जाना ही बेहतर है। अलग होने में तोहमत या गलत जैसा कुछ नहीं है।' मिनिषा की बात हर उस कपल के लिए एक बड़ी सीख है, जो टॉक्सिक रिलेशनशिप में होने के बाद भी साथ रहने को मजबूर हैं।

लाइफ पॉटनर से बात करें

मिनिषा लांबा ने कहा अगर कोई समस्‍या है आपकी अनहैप्‍पी रिलेशनशिप है तो उसका बोझ ढोने के बजाए अपने लाइफ पॉटनर से बात करें। उन्‍हें बताए कि वो उनके साथ खुश नहीं हैं। क्या समस्‍याएं हैं उनपर खुलकर आपस में बात करें। अगर आप अलग होने का फैसला सिर्फ इसलिए नहीं ले रहे हैं कि दुनियावाले क्या कहेंगे? परिवार पर क्या असर पड़ेगा? इसके चक्कर में एक ऐसे रिश्ते में बंधे रहते हैं, जिसमें न एक-दूसरे के लिए रत्ती भर प्यार है और न ही इज़्जत। किसी रिश्ते को सही रूप से चलाने के लिए इंटिमेसी बहुत मायने रखती है।

ऐसी रिलेशनशिप सिवाए दुख और दर्द के कुछ नहीं देती

मिनिषा ने कहा अकेलेपन का सामना करना बहुत मुश्किल है। लेकिन एक टॉक्सिक रिलेशनशिप में रहना उससे भी ज्यादा खतरनाक है। ऐसे समय में उसके साथ बातचीत करना ज़रूरी है। लेकिन इसके बाद भी आपका रिश्ता ज्यों का त्यों है, तो उससे बाहर निकलना ही बेहतर है। किसी भी रिश्ते में प्यार की कमी न केवल आपको हर किसी से डिस्कनेक्ट यानी अलग कर देती है, बल्कि ऐसे रिलेशन में आप साथ रहते हुए भी अकेले होते हैं। ऐसी शादी व्यक्ति को रोज सिवाए दुख और दर्द के कुछ नहीं देती। ऐसे में अलग हो जाना ही बेहतर है।

बच्‍चों के लिए अलगाव का फैसला टालना इसलिए है गलत

मिनिषा लांबा ने कहा कौन सी ऐसी महिला है जो प्यार नहीं करना चाहेगी। कुछ लोगों की जिंदगी में प्यार के संदर्भ में बुरे में अनुभव मिलते हैं, तो कइयों को अच्छे। मगर इसके बीच एक बार फिर प्यार आपके दरवाजे पर खुद दस्तक दे रहा है, तो आपको पूरी छूट है उसे कुबूल करने की।लोग ये सोचते हैं कि अलग होने से दिल के दरवाजे बंद जाएंगे लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए हर इंसान एक जैसा नहीं होता। मिनिषा ने कहा कुछ लोग बच्‍चों के लिए अलग होने का फैसला नहीं करते लेकिन ऐसे परिवार में मां बाप के झगड़े में बच्‍चों पर मानसिक दबाव पड़ता है। मिनिषा का कहना है कि अगर अलग हो जाते हैं तो आप बच्‍चों को और बेहतर माहौल घर में दे सकेंगे।

मिनिषा लांबा ने इन फिल्‍मों किया है अभिनय

मिनिषा लांबा के फिल्‍मी करियर की बात करें तो वो याहन, किडनैप, दस काहनियां, भूमि, एंथनी कौन है और शौर्य और पंजाबी फिल्में हीर एंड हीरो और डबल दी ट्रबल जैसी फिल्में शामिल हैं। उन्हें 2008 की फिल्म बचना ऐ हसीनों में अभिनय के लिए जाना जाता है, जिसमें रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण और बिपाशा बसु ने भी अभिनय किया।

Bigg Boss 14: राखी सावंत की शादी निकली झूठी! जानें किस तरह खुली पोल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minissha Lamba decided to separate from her husband, said - such a relationship gives nothing but sorrow and pain
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X