• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मकरसंक्रान्ति के पर्व पर दिल्ली से लेकर दक्षिण तक सर्दी का तांडव, राजधानी में 2 डिग्री पहुंचा पारा

|

Weather Updates: आज पूरा देश मकर संक्रान्ति और पोंगल का त्योहार मना रहा है लेकिन मौसम ने इस पावन पर्व पर अपना रौद्र रूप दिखाया है। आज दिल्ली से लेकर दक्षिण तक मौसम का मिजाज बुरी तरह से बिगड़ा हुआ है। राजधानी दिल्ली में आज कोहरे ने कोहराम मचाया हुआ है। दृश्यता काफी कम हो गई है, जिससे लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कत हो रही है। तो वहीं दिल्ली के कई इलाकों में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है।

    Weather Update: Delhi में Makar Sankranti पर कड़ाके की ठंड, 2 डिग्री पहुंचा पारा | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली में सर्दी का तांडव, 2 डिग्री पहुंचा पारा

    दिल्ली में सर्दी का तांडव, 2 डिग्री पहुंचा पारा

    आज सुबह पालम इलाके में सुबह 4.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया तो वहीं सफदरजंग में 2 डिग्री तक तापमान पहुंच गया है। बर्फीली हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है तो वहीं दूसरी ओर दक्षिण में भी कई राज्यों में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। आज सुबह से बेंगलुरु समेत चेन्नई, आंध्रा प्रदेश में ठंडी हवाएं चल रही हैं बादल छाए हुए हैं।

    केरल और लक्षद्वीप में तेज बारिश की आशंका

    केरल और लक्षद्वीप में तेज बारिश की आशंका

    बता दें कि इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने यूपी पंजाब समेत पांच राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था और कहा था कि आने वाले तीन दिनों में अब उत्तर भारत के कई इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने वाली है। तो वहीं मौसम विभाग ने आज से लेकर अगले तीन दिन तक तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में तेज बारिश की आशंका व्यक्त की थी।

    कश्मीर में डल झील जम चुकी है

    कश्मीर में डल झील जम चुकी है

    तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है। हिमाचल प्रदेश के केलांग और काल्पा में तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है तो वहीं कश्मीर में डल झील जम चुकी है। मौसम विभाग ने कहा है कि हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में बर्फबारी का दौर यूं ही जारी रहेगा और लोगों को ठंड का सामना करना पड़ेगा।

     हाड़ कंपाने वाली सर्दी

    हाड़ कंपाने वाली सर्दी

    जबकि स्काईमेट के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन तमिलनाडु- कर्नाटक में बारिश हो सकती है, जबकि उत्तर भारत को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं अगले 3 दिन नार्थ इंडिया के कई राज्य कोहरे और बर्फीली हवाओं की चपेटे में रहेंगे और लोगों को शीत लहर का सामना करना पड़ेगा।

    आज सुबह घना कोहरा छाया हुआ है

    उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज सुबह घना कोहरा देखा गया तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला -25 मीटर दृश्यता दर्ज की गई है। तो वहीं एक बार फिर से उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। पहाड़ों की बर्फबारी से मैदानी इलाके में गलन बढ़ गई है और इस वजह से आज से लेकर अगले 7-8 दिनों तक मौसम की यही हाल रहने वाला है। तो वहीं मसूरी और हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी है।

    यह पढ़ेंं: Makar Sankranti 2021: मकर संक्रांति आज, श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में आस्था की डुबकी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Minimum temperatures 2.0 degrees Celsius recorded in Delhi, raina and wave alert in many states said India Meteorological Department.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X