• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गृह मंत्रालय ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट गोल्ड तस्करी मामले की जांच NIA को सौंपी

|

तिरुवनंतपुरम। केरल में सोना तस्करी मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। विवाद तेज होता देख गृह मंत्रालय ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट गोल्ड तस्करी मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी है। गृह मंत्रालय ने कहा कि, संगठित तस्करी ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बन सकते है। इससे पहले इस मामले पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि, यूएई के दूतावास को इस बारे में जानकारी दे दी गई है। यूएई के मिशन ने कस्टम विभाग को असाइनमेंट से जुड़े हर तरह के सहयोग का वादा किया है। मामले की जांच की जा रही है।

MHA permits NIA to investigate the Thiruvananthapuram Airport Gold smuggling case
    Kerala Gold Smuggling Case: मुश्किल में CM Pinarayi Vijayan, अधिकारियों पर गिरी गाज | वनइंडिया हिंदी

    एजेंसियों ने फरार आरोपित व केरल के सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आइटी) विभाग की पूर्व कर्मचारी स्वप्ना का पता लगाने में राज्य पुलिस से सहयोग मांगा है, जबकि स्वप्ना ने अग्रिम जमानत के लिए केरल हाई कोर्ट में अर्जी लगाई है। उधर विपक्षी दलों ने राज्य की वामपंथी सरकार के मुखिया पिनराई विजयन पर इस्तीफे के लिए दबाव बढ़ा दिया है।

    इस मामले पर गुरुवार को सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि, पीएम को लिखे पत्र में, मैंने एक व्यापक जांच की मांग की है। राज्य सरकार सोने की तस्करी के मामले में किसी भी मदद के लिए प्रतिबद्ध है, इस बात से उन्हें अवगत कराया गया है। सोने की तस्करी देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुँचाती है। इसमें शामिल सभी लोगों को पकड़ा जाना चाहिए।

    विपक्षी दलों के इस्तीफे की मांग पर सीएम विजयन ने कहा कि, विपक्ष की मांग कि मुझे इस्तीफा देना चाहिए। यह राजनीति में स्वाभाविक है। वे स्पष्ट रूप से नहीं चाहते कि मैं इस कुर्सी पर ना बैठूं। इसके अतिरिक्त और कुछ भी नहीं है। विपक्ष आम तौर पर मुख्यमंत्री को पद से हटाने की इच्छा रखता है, लेकिन उन्हें इसे पूरा करने के लिए अपमानजनक तरीके नहीं चुनने चाहिए।

    विदेश मंत्रालय ने एफ-1 वीजा को लेकर अमेरिका के सामने जताई चिंता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    MHA permits NIA to investigate the Thiruvananthapuram Airport Gold smuggling case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X