• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी में अगले 3 घंटों में धूल भरी आंधी और बारिश की आशंका , मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

|

लखनऊ। अप्रैल के महीने में ही लोगों को गर्मी चुभ रही है, आने वाले दिनों में पारा और भी चढ़ेगा कि इसी बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले तीन घंटों के अंदर यूपी के कई जगहों पर धूल भरी आंधी आ सकती है और तेज बारिश होने की आशंका है, मौसम विभाग ने जिन जगहों को लेकर अलर्ट जारी किया है, उनके नाम हैं बागपत, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, ललितपुर, उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ और रायबरेली।

यूपी में अगले 3 दिनों में धूल भरी आंधी और बारिश की आशंका

यूपी में अगले 3 दिनों में धूल भरी आंधी और बारिश की आशंका

आपको बता दें कि बीती रात से दिल्ली और एनसीआर में भी बारिश हो रही है, हालांकि बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है लेकिन लोगों को ऑफिस जाने और दैनिक कार्यों को निपटाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: केरल BJP अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मुस्लिमों की पहचान 'उनके कपड़े खोलने' से हो जाएगी

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश

सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक था।

मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा: IMD

मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा: IMD

वैसे मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में दो दिन पहले यह भी कहा था कि पहाड़ी राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, मरठवाड़ा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार और आतंरिक कर्नाटक में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है, विभाग के मुताबिक, मौसम में इस तरह का बदलाव पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के सक्रिय होने से हो रहा है, उसने यह भी कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में गर्मियों के दौरान मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

हिमाचल में भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने हिमाचल के भी कुछ इलाकों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, सोलन, शिमला में भी आज बारिश की आशंका व्यक्त की है। इसके अलावा पंजाब, रास्थान, पूर्वोत्तर के राज्य, झारखंड, ओडि़शा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश सहित दक्षिण प्रायद्वीपीय इलाकों में कहीं-कहीं बारिश होगी।

यह पढ़ें: जानिए पार्टियों के घोषणा-पत्र में क्या-क्या वादें हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Moderate thunderstorm&lightning/dust storm accompanied with rain are very likely to occur today during next 3 hrs (valid up to 10 AM) over Baghpat, Meerut, Hapur, Amroha, Muzaffarnagar, Lalitpur, Unnao, Hardoi, Sitapur, Lucknow, Raebareli dist&adjoining areas.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X