भाजपा में शामिल होने की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर, पार्टी ने हटाया बैन

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब उन लोगों के अच्छे दिन आने वाले हैं जो भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना चाहते थे। फैसला लिया गया है कि जो लोग दल में शामिल होना चाहते हैं कि उन लोगों की एक लिस्ट बनाई जाएगी और पार्टी यह फैसला लेगी कि किसे कब और कहां शामिल कराना है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद पार्टी पदाधिकारियों की पहली बैठक के बाद भाजपा ने नए लोगों की एंट्री पर बैन लगा दिया था। इसके पीछे यह वजह बताई जा रही थी क सरकार बनने के बाद भाजपा में शामिल होने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग गई थी।

भाजपा में शामिल होने की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर, पार्टी ने हटाया बैन

ये भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति चुनाव की तारीखों का ऐलान

भाजपा को था इस बात का एहसास

भाजपा को भी इस बात का एहसास था कि पार्टी में एकझटके में आस्था प्रकट करने वालों की मंशा क्या है? ऐसे में पार्टी ने सदस्यता पर रोक लगा दी। भाजपा की मुख्य चिंता यह थी कि अगर बिना स्क्रीनिंग लोगों को सदस्यता दिला दी गई तो कई ऐसे लोग भी दल में शामिल हो सकते हैं जिनके क्रियाकलापों से बीती सरकारों में हालात खराब हो गए थे।

हालांकि कुछ लोगों ने भाजपा में एंट्री ना मिल पाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी में जाने का रास्ता खोजा लेकिन हाल ही के कुछ विवादों में हियुवा का नाम आने के बाद वहां भी लोगों की एंट्री बैन कर दी गई। लेकिन साल 2019 को ध्यान में रखते हुए पार्टी नेए बार फिर इच्छुक लोगों के लिए रास्ते खोल दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Viral Photo: हिंदी में 'स्वच्छ' नहीं लिख पाईं BJP सांसद मीनाक्षी लेखी

प्रदेश संगठन करेगा फैसला

मिली जानकारी के अनुसार पार्टी में किस को शामिल कराया जाएगा और किसे नहीं यह फैसला प्रदेश संगठन ही करेगा। पदाधिकारियों से कहा गया है कि जो लोग दूसरे दल से आकर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं कि उनकी लिस्ट तैयार की जाए। इस दौरान उनकी छवि और सक्रियता पर ध्यान दिया जाएगा।

संगठन की स्थानीय इकाई इसकी सूचना प्रदेश इकाई को देगा, इसके बाद समीक्षा में जो फैसला होगा वो बताया जाएगा। दल में शामिल कराने वालों पर से बैन तो हटा दिया गया है लेकिन उन लोगों पर अभी भी बैन है जिन्हें पार्टी में शामिल होते ही टिकट चाहिए।

ये भी पढ़ें: आने वाले हैं 200 रुपए के नोट, RBI ने शुरू की छपाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Membership In bharatiya janata party Uttar pradesh unit is now open
Please Wait while comments are loading...