मिलिए राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन करने वाले देश के पहले कपल से

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मुंबई के मोहम्मद अब्दुल हामिद पटेल और सायरा बानो राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन करने वाले देश के पहले कपल बन गए हैं। हालांकि राष्ट्रपति चुनाव में इन दोनों के जीतना तो दूर लड़ाई में भी होने की कोई संभावना नहीं है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक अब्दुल हामिद पटेल का कहना है कि अगर उन्हें राष्ट्रपति बनने का मौका मिले तो सबसे पहले कश्मीर से आतंकवाद की समस्या खत्म करेंगे और 24 घंटे के अंदर पाकिस्तान को सबक सिखाएंगे।

अब्दुल हामिद पटेल डालेंगे PIL

अब्दुल हामिद पटेल डालेंगे PIL

नियम के मुताबिक राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन करने वाले उम्मीदवारों के 50 प्रस्तावक होने चाहिए जो कि या तो सांसद हो सकते है या फिर विधायक। राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन के लिए 50 अनुमोदकों का होना भी अनिवार्य है। अब्दुल हामिद पटेल और सायरा बानो दोनों ही इन शर्तों को पूरी नहीं करते है लिहाजा इनका नामांकन रद्द होना कंफर्म है। हालांकि अब्दुल हामिद पटेल के मुताबिक वो इस बार का राष्ट्रपति चुनाव खत्म हो जाने के बाद एक जनहित याचिका डालेंगे और राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने के लिए 100 प्रस्तावकों के होने की अनिवार्य शर्त को खत्म करने की मांग करेंगे। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक मोहम्मद अब्दुल हामिद पटेल और सायरा बानो अंधेरी वेस्ट के सागर सिटी एंक्लेव में रहता है। इस कपल का बड़ा बेटा कतर में इंजीनिटर है जबकि छोटा बेटा इम्तियाज बीएससी कर रहा है। (फोटो साभार-हिंदुस्तान टाइम्स)

कपल लड़ चुका है चुनाव

कपल लड़ चुका है चुनाव

मोहम्मद अब्दुल हामिद पटेल सालों से सामाजिक कार्य कर रहे है। ये कपल कई सालों से झुग्गी बस्तियों के पुनर्वास का काम कर रहा है। लोग बताते है इन अब्दुल हामिद आतंकी अफजल गुरु और अजमल कसाब का पुतला जलाते हुए सालों पहले देखा गया था।करीब डेढ़ दशक पहले अब्दुल हामिद पटेल ने समाजवादी पार्टी की टिकट पर नगरपालिका का चुनाव लड़ा था और बहुत कम मतों से हार गए थे फिर अगले चुनाव में सायरा बानो ने उसी सीट से चुनाव लड़ा वो भी हार गईं। (फोटो साभार-हिंदुस्तान टाइम्स)

नामांकन के जरिए संदेश

नामांकन के जरिए संदेश

मोहम्मद अब्दुल हामिद पटेल का कहना है कि भारतीय लोकतंत्र की खासियत है कि यहां एक चाय वाला प्रधानमंत्री बन सकता है साथ ही हर सधारण आदमी को लोकतंत्र में अपनी किस्मत आजमाने का हक है।वहीं सायरा बानो का कहना है कि मै राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन कर ये संदेश देना चाहती हूं कि एक बुर्का पहने महिला को भी देश का पहला नागरिक बनने का पूरा अधिकार है।अब्दुल हामिद पटेल ने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में टिकट नहीं खरीदना पड़ता है इसलिए नामांकन करना आसान है।(फोटो साभार-हिंदुस्तान टाइम्स)

अगर मैं बना राष्ट्रपति!

अगर मैं बना राष्ट्रपति!

इस सवाल के जवाब में अगर आर राष्ट्रपति बन गये तो क्या करेंगे अब्दुल हामिद पटेल कि अगर उन्हें राष्ट्रपति बनने का मौका मिले तो सबसे पहले कश्मीर से आतंकवाद की समस्या खत्म करेंगे और 24 घंटे के अंदर पाकिस्तान को सबक सिखाएंगे। आपको बता दें कि अब्दुल हामिद पटेल एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते हैं को उनकी पत्नी सायरा बानों मुंबई के एक अस्पताल में नर्स हैं।(फोटो साभार-हिंदुस्तान टाइम्स)

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
meet first couple of country filed nomination to contest presidential elections
Please Wait while comments are loading...