• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मीरा कुमार का फेसबुक पेज ब्लॉक हुआ, कांग्रेस ने मामले को बिहार चुनाव से जोड़ दिया

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार के पक्ष में फेसबुक के होने का आरोप लगा दिया है। गुरुवार को पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने ट्विटर पर लिखा खुलासा किया कि उनका फेसबुक पेज फेसबुक द्वारा ब्लॉक कर दिया। उन्होंने घटना को लोकतंत्र पर हमला करार देते हुए कहा कि यह कदम आगामी बिहार चुनाव से जुड़ा है। मीरा कुमार के आरोप को बिहार कांग्रेस संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने समर्थन किया।

congress

भारत-चीन विवाद पर विदेश मंत्री ने कहा, 'वार्ता जारी है, हमें परिणाम की प्रतीक्षा करनी होगी'

रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि फेसबुक इंडिया का नेतृत्व राजग सरकार के एजेंडे के अधीन था। उनके अनुसार विपक्षी नेताओं की आवाज़ को दबाने के लिए इस तरह की क्षुद्र रणनीति का इस्तेमाल किया जा रहा था। यहां ध्यान रखना जरूरी है कि कांग्रेस पार्टी ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को दो पत्र लिखे थे, जिसमें कहा गया था कि वह अपनी भारत टीम के खिलाफ कार्रवाई और उसके कामकाज की स्वतंत्र जांच करवाए।

congress

हिंदुत्व और धर्मनिरपेक्षता पर छिड़ी जंग के बीच संजय राउत ने पूछा, 'क्या धर्मनिरपेक्ष नहीं है राज्यपाल'

कांग्रेस ने अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के एक लेख का हवाला देते हुए फेसबुक इंडिया के नेतृत्व पर हेट स्पीच के प्रचार में उलझी होने का आरोप लगाया था। सितंबर में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को एक पत्र को संबोधित करते हुए फेसबुक के सार्वजनिक नीति निदेशक नील पॉट्स ने कांग्रेस पार्टी को एक आश्वासन दिया था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गैर-पक्षपातपूर्ण है।

congress

PM मोदी ने कोरोना के खिलाफ अनुसंधान और वैक्सीन विकास इकोसिस्टम की समीक्षा की

पॉट्स ने याद दिलाया कि उन्होंने हाल ही में अपनी कंपनी के सामुदायिक मानकों और कोरोना महामारी के दौरान वेणुगोपाल के साथ-साथ अन्य कांग्रेस नेताओं के मुद्दों के लिए उठाए गए कदमों को साझा किया था। कंपनी ने जवाब में कहा था कि सामुदायिक मानक धर्म, जाति, जातीयता और राष्ट्रीय मूल के लोगों के खिलाफ हमलों पर रोक लगाते हैं।

congress

एंटी डस्ट अभियानः दिल्ली पर्यावरण मंत्री ने लोक निर्माण विभाग पर लगाया 20 लाख रुपए का जुर्माना

फेसबुक ने अपने जवाब में यह भी जोर देकर कहा था कि फेसबुक भारत में सार्वजनिक आंकड़ों से घृणास्पद सामग्री को हटाता रहेगा। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस को संबोधित जवाब में यह भी बताया था कि निर्णय एक व्यक्ति द्वारा नहीं किए जाते हैं, बल्कि कई टीमों के अलग-अलग विचारों वाले लोगों को इस काम में शामिल करते हैं।

congress

राहुल गांधी के "बांग्लादेश सेट टू ओवरटेक" तंज पर केंद्र ने किया पलटवार, दिखाया आईना

दूसरी ओर, केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भारतीय राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप की निंदा करते हुए आरोप लगाया है कि फेसबुक इंडिया प्रबंधन द्वारा केंद्र की विचारधारा के समर्थक लोगों की पहुंच को काफी हद तक कम करने का ठोस प्रयास किया गया और संबंधित पृष्ठों को हटाया गया। केंद्रीय आईटी मंत्री ने यह भी दावा किया कि वैचारिक आधिपत्य हासिल करने के लिए जुकरबर्ग की कंपनी के भीतर एक आंतरिक शक्ति संघर्ष है।

डब्ल्यूएचओ ने कहा, ऐसे युवाओं को 2022 तक नहीं मिल सकती है कोरोना वैक्सीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Before the Bihar assembly elections, Congress has once again accused Facebook of being in favor of the Modi government. On Thursday, former Lok Sabha Speaker Meira Kumar wrote on Twitter that his Facebook page was blocked by Facebook. Describing the blocking of Facebook page as an attack on democracy, he said that the move is related to the upcoming Bihar elections. Meira Kumar's charge was supported by Randeep Surjewala, Bihar Congress communications in-charge.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X