• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मायावती ने मुनकाद अली को बनाया यूपी बसपा का अध्यक्ष, संसदीय दल के नेता भी बदले

|

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने पार्टी संगठन में कई बड़े फेरबदल किए हैं। वहीं बसपा ने संसदीय दल का नेता भी बदल दिया गया है। मुनकाद अली को उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जबकि आरएस कुशवाहा को बीएसपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। मेरठ के किठौर से आने वाले मुनकाद मायावती के करीबी माने जाते हैं। दो बार राज्यसभा सांसद रहे मुनकाद उनको पहले भी संगठन में अहम जिम्मेदारी मायावती देती रही हैं। वो लंबे समय तक पश्चिमी यूपी के प्रभारी भी रहे हैं।

यूपी बसपा का अध्यक्ष

अमरोहा सांसद दानिश अली को बीएसपी संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया गया है। श्याम सिंह यादव को बीएसपी संसदीय दल का नेता बनाया गया है। जबकि रितेश पांडेय को लोकसभा का डिप्टी लीडर बनाया गया है। गिरीशचंद्र जाटव पहले की तरह ही 'चीफ व्हीप' बने रहेंगे।

माना जा रहा है कि 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मायावती ने ये बदलाव किए हैं। हाल ही में हुआ लोकसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ मिलकर लड़ा था। हालांकि पार्टी को अपेक्षित सफलता नहीं मिली थी। उसके प्रदेश में 10 लोकसभा मेंबर ही चुने गए थे। लोकसभा चुनाव में संतोषजनक नतीजे नहीं मिलने के बाद मायावती ने गठबंधन खत्म कर दिया था और आगामी चुनाव अकेले दम लड़ने की बात कही थी।

Article 370 पर समर्थन के अगले दिन अब मायावती ने किया ये ट्वीट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mayawati bsp uttar pradesh munquad ali rs kushwaha danish ali
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X