• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनोखे अंदाज में दी शहीदों को श्रद्धांजलि, बनवाए 71 शहीद जवानों के नाम के टैटू

|

नई दिल्ली। श्रीदुनगरगर बस्ती के एक युवक ने देश के लिए शहीद हुए जवानों को अपने अलग अंदाज में श्रद्धांजलि दी है। गोपाल सहारन नाम के शख्स ने अपने शरीर पर 71 शहीद जवानों के नाम का टैटू करवाया है। इन नामों में वो 40 सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं जो कि हाल ही में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए थे। भगत सिंह यूथ ब्रिगेड के सदस्य गोपाल सहारन ने कहा कि उन्हें लगा कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने का ये अनोखा तरीका है। इससे दूसरों को प्रेरणा मिलेगी।

man gave tribute to martyrs by making tattoo or their names in body

वहीं अन्य लोगों की बात करें तो शहीद जवानों के परिवार के लिए देशभर के लोग फंड इकट्ठा कर मदद पहुंचा रहे हैं। हाल ही में गुजरात के व्यापारियों ने मिलकर 71 लाख रुपये शहीदों के परिवारों की मदद के लिए जुटाए थे। वहीं कई बड़ी हस्तियां भी शहीदों के बच्चों के पढाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी लेते दिख रहे हैं।

बता दें कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले से पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है। हर कोई बदले की बात कहकर सरकार का मुंह ताक रहा है। इस काफिले में कुल 2500 जवान शामिल थे जिनमें से 40 ने अपनी जाम गंवा दी। इस बीच हमले को मास्टरमाइंड गाजी को मार गिराया गया है। वहीं इस हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को आश्वासन दिलाया है कि आतंकियों को इस हैवानियत का हिसाब चुकाना होगा।

इसके अलावा देश की कई बड़ी हस्तियों ने इस हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दिखाई है। इसमें अनुपम खेर, जावेद अख्तर, कंगना रनौत और नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हैं। हालांकि सिद्धू अपने बयान को लेकर विवादों में आ गए। लोग उन्हें कपिल शर्मा शो से निकलने की मांग करने लगे। दरअसल लोगों को शिकायत है कि सिद्धू में अपने बयान में पाकिस्तान की निंदा क्यों नहीं की। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू पहले ही आलोचना झेल चुके हैं।

पुलवामा अटैक: सीआरपीएफ के काफिले में क्यों थे 1000 की जगह 2500 जवान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
man gave tribute to martyrs by making tattoo or their names in body
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X