खेत में मिली इस एक चीज ने बदली आदमी की किस्मत, पल में बन गया लाखों का मालिक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Bizarre

चेम्सफॉर्ड। जमीन में गड़े खजाने की तो आपने कई कहानियां सुनी होंगी। कई फीट नीचे सोने-हीरे के जवाहरात और मुद्रा छिपे होने के किस्से काफी मशहूर हैं लेकिन कोई शायद ही इनपर यकीन करता था। मगर इस शख्स की कहानी पढ़कर आप इनपर यकीन करने लगेंगे। इस शख्स को जमीन में से तकरीबन 1500 साल पुराना सिक्का मिला है। इस सिक्के के मिलने के बाद से इस शख्स की तो जैसे किस्मत ही चमक गई है।

घर के पास ही शुरू कर दी खुदाई

घर के पास ही शुरू कर दी खुदाई

ब्रिटेन के चेम्सफोर्ड इलाके के रहने वाले क्रिस कटलर की जिंदगी बदल गई है। उन्हें खुदाई में ऐसी चीज मिली है जिसने उन्हें लखपति बना दिया है। क्रिस ने कहानियां सुनीं थीं कि उनके घर के आस-पास खजाना जड़ा हुआ है लेकिन कभी इस बात पर यकीन नहीं किया।

4 दिन तक करते रहे खुदाई

4 दिन तक करते रहे खुदाई

एक दिन उन्हें खुदाई करने की सोची। उन्होंने फावड़ा लिया और जुट गए खुदाई करने। वो 3 दिन तक खुदाई करते रहे लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने चौथे दिन भी खुदाई जारी रखी और तभी वो चमत्कार हुआ। क्रिस को अपने खेत में एक सिक्का मिला। पहले उन्हें लगा कि ये पत्थर है और उन्होंने उसे फेंक दिया लेकिन फिर...

1500 साल पुराना है सिक्का

1500 साल पुराना है सिक्का

वो दौड़ कर गए और उसे उठा लिया। उन्होंने सिक्के को ब्रिटिश म्यूजियम में दिखाया जहां इसकी असली कीमत पता चली। क्रिस को मालूम चला कि ये सिक्का 1500 साल पहले एंगलो सेक्सोन के जमाने का है। इस सिक्के की कीमत 8,50,000 बताई जा रही है। खुदाई में मिला एक सिक्का क्रिस को लखपति बना देगा, ये तो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा। (फोटो साभार: डेली मेल)

ये भी पढ़ें:न्यूड होकर अपने मरीजों का इलाज करती है ये डॉक्टर, कारण जानकर नहीं कर पाएंगे यकीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man Found 1500 Years Old Coin Worth Of More Than 8 Lakhs After Hunting It For Days.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.