• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल में कोरोना का हाल जानने केंद्र ने उतारी Covid-19 टीम, भड़कीं ममता बनर्जी ने PM और अमित शाह से पूछा ये सवाल

|

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर इस संकट से निकलने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है, लेकिन पश्चिम बंगाल की सरकार ने एक लबार फिर से तल्ख तेवर अपना लिए हैं। केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल समेत देश के कुछ राज्यों में इंटर मिनिस्ट्रीयल सेंट्रल टीम (आईएमसीटी) भेजने का फैसला किया है। ये टीम राज्य में लॉकडाउन की स्थिति, कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति का जायदा लेगी। केंद्र की ये टीम राज्यों में कोरोना के जमीनी हालात और लॉकडाउन उल्लंघन की शिकायतों पर अपनी रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार को भेजेंगी। केंद्र सरकार की इस पहल का पश्चिम बंगाल सरकार ने विरोध किया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

 Mamata Banerjee writes to PM Modi on Inter-Ministerial Central teams Visit in west Bengal

पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। इसके साथ-साथ उन्होंने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी ने इन टीमों को राज्य में भेजे जाने का स्पष्ट कारण पूछा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इस टीम को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया है कि हम कोरोना महामारी के खिलाफ केंद्र सरकार के सहयोग और सुझावों का स्वागत करते हैं। उन्होंने राज्य में आईएमसीटी टीम भेजने का फैसला किया है, लेकिन इसके बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है और न ही इसके मकसद के बारे में स्पष्ट जानकारी दी गई है।

ममता बनर्जी ने सवाल किया कि जब तक केंद्र की ओर से स्पष्ट जानकारी नहीं मिलेगी मैं इसकी अनुमति नहीं दे पाउंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को बताना होगा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, पूर्वी मेदिनीपुर, उत्तरी 24 परगना, दार्जिलिंग, कैलिमपोंग और जलपाईगुड़ी को किस आधार पर केंद्रीय टीम की जांच के लिए चुना है। ममता बनर्जी ने सवाल किया कि राज्यों में लॉकडाउन मानदंडों के क्रियान्वयन का आकलन करने के लिए किस आधार पर अंतर-मंत्रालयी केन्द्रीय दलों का गठन किया गया है ये केंद्र सरकार को बताना होगा।

गौरतलब है कि बंगाल में लॉकडाउन के दौरान गाइडलाइंस के उल्लंघन की खबरें आई। पश्चिम बंगाल के अलावा केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान में कोरोना संक्रमण की स्तिति का आकंलन करने के लिए आईएमसीटी टीम भेोजने का फैसला किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal CM Mamata Banerjee writes to PM Modi. Letter states, "Home Minister spoke to me over telephone at about 1 pm regarding visit of Inter-Ministerial Central teams to my state.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X